प्रौद्योगिकी

इंस्टाग्राम आपको डीएम के साथ किसी पर बमबारी किए बिना स्टोरीज पसंद करने देगा: आप सभी को नए अपडेट के बारे में जानने की जरूरत है

इंस्टाग्राम एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जिसके इस्तेमाल से कोई भी किसी की इंस्टा स्टोरी को डीएम पर रिएक्ट किए बिना लाइक कर सकता है। प्राइवेट स्टोरी लाइक्स नामक फीचर उपयोगकर्ता के इनबॉक्स को डीएम के साथ बमबारी किए बिना एक कहानी के लिए कुछ प्रशंसा दिखाने देगा।

इससे पहले, इंस्टा स्टोरीज पर एक मैसेज बॉक्स दिखाई देता था, उस स्पेस पर कोई भी प्रतिक्रिया डाली जाती है, यह यूजर के डायरेक्ट मैसेज इनबॉक्स में डिलीवर हो जाती है।

अपडेट की घोषणा इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने की। “तो अब, जैसा कि आप स्टोरीज़ के माध्यम से जाते हैं, संदेश भेजें और उस छोटे कागज़ के हवाई जहाज के बीच, एक दिल का आइकन होगा,” उनके वीडियो ने कहा। हार्ट आइकन पर टैप करने पर, अनुयायी लेखक को ‘लाइक’ भेज सकता है और वह डीएम थ्रेड में नहीं, बल्कि व्यूअर शीट में दिखाई देगा।

स्टोरीज में मुख्य फीड की तरह लाइक काउंट नहीं होंगे, जहां यूजर पेज में बने रहने के लिए तब तक पिक्चर पोस्ट करता है, जब तक कि वह डिलीट नहीं हो जाता। मेटा-समर्थित प्लेटफ़ॉर्म डिफ़ॉल्ट रूप से उन्हें छोड़ने का निर्णय लेने से पहले वर्षों से मुख्य फ़ीड पर गिनती की तरह छिपाने का परीक्षण कर रहा है। हालाँकि, उपयोगकर्ता उन्हें अपने पोस्ट पर छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं।

कहानी का लेखक पसंद प्रदर्शित नहीं कर सकता है, लेकिन यह देख सकता है कि इसे किसने पसंद किया है, जहां यह दिखाता है कि कहानी को किसने देखा है। नई सुविधा के पीछे का विचार। मोसेरी ने कहा कि यह लेखक के डीएम को बंद किए बिना उपयोगकर्ताओं को एक-दूसरे के लिए अधिक समर्थन व्यक्त करने के लिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button