प्रौद्योगिकी

व्हाट्सएप अपडेट अलर्ट: आईफोन यूजर्स अब बैकग्राउंड में वॉयस मैसेज चला सकते हैं

व्हाट्सएप अपडेट: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर नया अपडेट आईओएस यूजर्स (आईफोन और आईपैड मॉडल) के लिए है। उपयोगकर्ता अब चैट विंडो के बाहर पृष्ठभूमि में ध्वनि संदेश और ऑडियो फ़ाइलें चला सकते हैं।

यह फीचर फिलहाल एप्पल डिवाइसेज पर उपलब्ध है। Android उपकरणों के लिए भी अपडेट कब उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप हाल ही में कई प्लेटफॉर्म पर अपने वॉयस नोट फीचर को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सएप को वॉयस मैसेज प्लेयर मिला था।

फिलहाल सिर्फ iOS यूजर्स ही इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। IOS v22.4.75 के लिए WhatsApp उपयोगकर्ताओं को “चैट के बाहर ध्वनि संदेश और ऑडियो फ़ाइलें चलाने” देगा। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता किसी अन्य चैट विंडो में टेक्स्ट करते समय एक अलग चैट से वॉयस नोट्स सुन सकेंगे।

इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस प्लेटफॉर्म हाल ही में ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर का परीक्षण कर रहा है। इसे सबसे पहले पिछले महीने iOS पर स्पॉट किया गया था। तब इसे केवल बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया था।

व्हाट्सएप पर प्राप्त अंतिम वॉयस मैसेज अपडेट उपयोगकर्ता की आवाज संदेशों की रिकॉर्डिंग को रोकने और फिर से शुरू करने की क्षमता थी। वॉयस रिकॉर्डिंग को पूरी तरह से हटाने या रोकने के बजाय, उपयोगकर्ता अपने ऑडियो संदेशों के लिए पॉज/रिज्यूमे बटन का उपयोग कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button