खेल

“यह वही है जो टीम को चाहिए”: रोहित शर्मा ने भारत के पहले टी 20 आई बनाम वेस्टइंडीज में प्रतिभाशाली बल्लेबाज को क्यों नहीं चुना

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में अंतिम एकादश में जगह क्यों नहीं बनाई।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल नीलामी में तीसरी सबसे बड़ी खरीददार हो सकते हैं, लेकिन भारत के टी20 संयोजन में फिट होने के लिए, उन्हें हरफनमौला कौशल दिखाने की जरूरत है, क्योंकि टीम मध्य क्रम के स्लॉट में यही देख रही है। . श्रेयस के लिए बुधवार का दिन मिलाजुला रहा। शाम के आसपास, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2022 के लिए फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में अपनी 12.25 करोड़ रुपये की भर्ती की घोषणा करके आईपीएल ब्रह्मांड में सबसे खराब रहस्य का खुलासा किया। हालांकि, शाम 6:30 बजे तक, यह स्पष्ट था कि दिल्ली की पूर्व राजधानियों और केकेआर के नए कप्तान ‘ वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच के लिए टीम इंडिया में विशेषज्ञ बल्लेबाज की श्रेणी में फिट नहीं हो पा रहे हैं।

रोहित ने कहा, “श्रेयस अय्यर जैसा कोई व्यक्ति बाहर बैठा है, उस पर आउट होना और एकादश में जगह नहीं बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन टीम को यही चाहिए। हमें बीच में उस विकल्प की जरूरत है, कोई ऐसा व्यक्ति जो गेंदबाजी कर सके,” रोहित ने कहा। बुधवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में छह विकेट से आसान जीत।

“यह हमेशा अच्छा होता है जब आपके पास इस तरह की प्रतियोगिताएं होती हैं,” उन्होंने कहा।

कप्तान रोहित ने एक झलक दी कि वह सबसे छोटे प्रारूप में किस तरह के टीम संयोजन को देख रहे हैं और उन्होंने सूर्यकुमार यादव जैसे ‘360 डिग्री’ खिलाड़ी को कम प्रशंसक अय्यर के साथ चुनने में कठिन लेकिन विवेकपूर्ण कॉल किया – वेंकटेश, जो लाता है मेज पर चौतरफा कौशल में।

भारतीय कप्तान ने कहा, “हम श्रेयस के साथ बहुत स्पष्ट थे, हमने उनसे कहा कि टीम विश्व कप में जाने के लिए वह विकल्प (ऑलराउंडर का) चाहती है। वे सभी स्मार्ट लोग हैं, पेशेवर हैं और वे समझते हैं कि टीम पहले आती है।”

उन्होंने कहा, “प्लेइंग इलेवन, विपक्ष, परिस्थितियां, मैदान के आयाम तय करने में बहुत सी चीजें लगती हैं। हां, कभी-कभी खिलाड़ियों के लिए यह मुश्किल हो सकता है लेकिन हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम एक बहुत स्पष्ट संदेश दे रहे हैं।” दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन हम टीम को पहले रखना चाहते हैं।”

यह भी समझा जाता है कि शॉर्ट गेंद के खिलाफ श्रेयस की तकनीक थोड़ी संवेदनशील रही है और भविष्य में तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए उन्हें अपने शरीर की स्थिति को सही करने के लिए बहुत काम करना होगा।

ईडन गार्डन्स में कुछ दिनों के प्रशिक्षण को देखने वाले सभी लोगों ने देखा कि कैसे रोहित, जो खुद पुल-शॉट का एक अच्छा प्रतिपादक है, श्रेयस को संतुलन के बारे में एक-दो बातें समझाते हुए देखा गया।

नियमित नेट सत्र के बाद मैच की पूर्व संध्या पर, श्रेयस ने हेलमेट पहना था और उनके पैड नहीं थे, लेकिन टीम के थ्रोडाउन विशेषज्ञ राघवेंद्र को 10 गज की दूरी पर खड़े होकर तेज लेकिन लूप गेंदों के साथ खिलाते हुए देखा गया, जिसका उद्देश्य उनके हेलमेट के छज्जे पर था। लगातार पुल-शॉट खेला।

यह एक विशेष शॉट को सही करने के लिए एक अभ्यास था क्योंकि राहुल द्रविड़ ने कार्यवाही पर नजर रखी थी।

जैसा कि रोहित ने मैच से पहले उल्लेख किया था, आईपीएल की गतिशीलता यह तय नहीं करेगी कि वह एक टीम कैसे बनाता है, वह बात पर चला गया।

इसलिए श्रेयस (12.25 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (10.75 करोड़ रुपये), और अवेश खान (10 करोड़ रुपये) को दो रिटेन किए गए खिलाड़ियों (रुतुराज गायकवाड़ 6 करोड़ रुपये) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़ रुपये) के साथ देखना आश्चर्यजनक नहीं था। ) बेंच को गर्म करना।

नवीनतम गाने सुनें, केवल JioSaavn.com पर

इसमें दीपक हुड्डा का 5.75 करोड़ रुपये और कुलदीप यादव का 2 करोड़ रुपये का बेस प्राइस जोड़ें, भारत की रिजर्व बेंच की कीमत 50 करोड़ रुपये से अधिक थी।

रोहित ने कहा, “जब लापता खिलाड़ी वापस आते हैं तो अंतिम एकादश में जगह बनाना बहुत चुनौतीपूर्ण होता है। लेकिन मैं खिलाड़ी नहीं होने के बजाय उस चुनौती से खुश हूं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button