भोपाल

हिजाब उन महिलाओं को पहनना चाहिए जो घर में असुरक्षित महसूस करती हैं; अगर आस-पास हिंदू समुदाय है तो इसकी कोई जरूरत नहीं है: साध्वी प्रज्ञा।

कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद (Hijab Controversy) को लेकर राजनीति लगातार बढ़ती जा रही है और अब इसको लेकर बीच भोपाल (Bhopal) से भारतीय जनता पार्टी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि किसी को हिजाब पहनने की जरूर नहीं है.

जो घर में सुरक्षित नहीं, वे पहनें हिजाब: साध्‍वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने कहा है कि देश में किसी को हिजाब पहनने की जरूर नहीं है. हिजाब पहनने की जरूरत उन लोगों को है, जिनको अपने घर में ही परेशानी है और वह अपने घर में ही सुरक्षित नहीं हैं.

प्रज्ञा ठाकुर ने क्या-क्या कहा?

भोपाल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) ने कहा, ‘किसी के साथ कोई बंधन नहीं है. हिंदू इतना श्रेष्ठ, इतना उच्च विचारधारा का और इतना संस्कारी होता है कि हमें कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है. हिजाब उनको पहनना है, जिनको अपने ही घर में संकट है. उनके घर में ही वो सुरक्षित नहीं हैं और उनके घर में ही उनकी मर्यादा खतरे में है. इसलिए उनको घर में भी हिजाब पहनना चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘बाहर जहां हिंदू समाज निकलता है, वहां उन्हें हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है. जहां हम ज्ञान प्राप्त करते हैं और पढ़ाई करते हैं, वहां तो बिल्कुल ही नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button