देश-विदेश

“भाजपा मंत्री ए ठग”: कर्नाटक विधानसभा में फ्लैग रो पर कांग्रेस का रोष

मंत्री की टिप्पणी पर हंगामा कर्नाटक सरकार द्वारा मुस्लिम छात्रों को कक्षाओं में हिजाब पहनने से रोकने पर विवाद के बाद आया है।

कर्नाटक कांग्रेस ने विधानसभा में दोनों सदनों के बहिष्कार की धमकी दी है, जब तक कि पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा पर देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया जाता है, या कार्रवाई का सामना नहीं किया जाता है, यह कहने के लिए कि भगवा झंडा किसी दिन भारत का राष्ट्रीय ध्वज बन सकता है और इसे प्राचीर से उठाया जा सकता है। लाल किला।

राज्य इकाई के बॉस डीके शिवकुमार ने मंत्री को “ठग” कहा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा उन्हें बर्खास्त करने और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।

“यह भाजपा मंत्री एक ठग है … देश की छवि दांव पर है। वे राष्ट्रीय ध्वज को बदलना चाहते हैं … यह देश के कानून के खिलाफ है। फिर भी राज्यपाल ने (मंत्री), प्रमुख को बर्खास्त नहीं किया है मंत्री ने बर्खास्त नहीं किया है, और कोई देशद्रोह का मामला नहीं है…” उन्होंने आज संवाददाताओं से कहा।

शिवकुमार ने घोषणा की, “हम उनके इस्तीफे की मांग करते हैं और एक मामला दर्ज किया जाता है। हम रात भर विधानसभा में सोएंगे और (कल) पूरे दिन (कल) रहेंगे,” श्री शिवकुमार ने घोषणा की।

कांग्रेस ने इससे पहले भाजपा को कार्रवाई के लिए गुरुवार सुबह 11 बजे का समय दिया था।

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कल देर रात ट्वीट किया और भाजपा (और उसके वैचारिक संरक्षक, आरएसएस) को “हमारे संविधान या राष्ट्रीय ध्वज को कभी स्वीकार नहीं करने” के लिए नारा दिया।

उन्होंने पोस्ट किया, “भगवान, धर्म, देशभक्ति, राष्ट्रीय ध्वज (और) राष्ट्रीय गीत भाजपा के लिए सभी राजनीतिक हथियार हैं। उन्होंने हमेशा हमारे संविधान और राष्ट्रीय ध्वज के खिलाफ बात की है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button