राजनीति

पंजाब चुनाव: AAP ने कांग्रेस, सीएम चरणजीत चन्नी को निशाना बनाने के लिए लोकप्रिय शार्क टैंक मेम का इस्तेमाल किया – देखें

पंजाब में चुनाव प्रचार के चरम पर पहुंचने के साथ, आम आदमी पार्टी (आप) ने आज राज्य में सत्तारूढ़ सरकार को निशाना बनाने के लिए शार्क टैंक इंडिया की एक टिप्पणी तैनात की। AAP, जो राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए प्राथमिक चुनौती के रूप में उभरी है, ने BharatPe के संस्थापक अशनीर ग्रोवर की ट्रेडमार्क टिप्पणी का इस्तेमाल किया, जिसे इसकी अपार लोकप्रियता के बाद एक मेम में बदल दिया गया।

पांच साल के कांग्रेस शासन को सारांशित करने के उद्देश्य से, आप ने एक प्रतियोगी के चेहरे पर कांग्रेस के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का चेहरा लगाया, जबकि ग्रोवर ने उन पर यह कहते हुए हमला किया, “इससे वहियात उत्पाद मैंने जिंदगी में न देखा है, न देखना चाहता है। हूं। मुझे भगवान उठाले, इतना गंदा प्रोडक्ट है ये। इस्के बाद मैं कुछ नहीं देखना चाहता जीवन में (मैंने अपने पूरे जीवन में इससे बदतर उत्पाद कभी नहीं देखा और मुझे एक भी देखने की कोई इच्छा नहीं है। भगवान को मेरी जान लेने दो, यह इतना खराब उत्पाद है। मैं नहीं मैं इसके बाद अपने जीवन में कुछ और देखना चाहता हूं)।”

आप ने वीडियो को कैप्शन के साथ पोस्ट किया ‘पंजाब के मतदाता 5 साल के कांग्रेस शासन का वर्णन’।

कांग्रेस ने सीएम चन्नी को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है, जबकि आप ने पार्टी सांसद भगवंत मान को अपना सीएम चेहरा घोषित किया है।

जहां आम आदमी पार्टी ने चन्नी और कांग्रेस के खिलाफ रेत माफिया और भ्रष्टाचार के मुद्दों का इस्तेमाल किया है, सत्ताधारी पार्टी को उम्मीद है कि अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के रूप में बदलने और उनके स्थान पर एक दलित सिख को स्थापित करने से उसे मतदाताओं के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद मिलेगी।

कांग्रेस और आप के अलावा, अन्य प्रमुख दलों में शिरोमणि अकाली दल-बसपा और भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस शामिल हैं। पंजाब विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को मतगणना होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button