राजनीति

पंजाब चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने गिराया बम: केजरीवाल ने खालिस्तानी आंदोलन का समर्थन किया

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास ने आरोप लगाया है कि पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में चुनावी लाभ हासिल करने के लिए खालिस्तानी आंदोलन का समर्थन किया था और एक बार उनसे कहा था कि वह एक स्वतंत्र राष्ट्र के प्रधान मंत्री बनेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में विश्वास ने कहा, “एक दिन, उन्होंने मुझसे कहा कि वह या तो मुख्यमंत्री (पंजाब के) या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।”

कुमार ने यह भी कहा कि जब केजरीवाल ने पंजाब में सत्ता में आने के “विचार” पर चर्चा की, तो उन्होंने इसका विरोध किया लेकिन बाद वाले ने कहा कि कोई समस्या नहीं होगी।

“हालांकि, जब मैंने उन्हें चेतावनी दी कि पाकिस्तान की आईएसआई और दुनिया भर की अन्य एजेंसियां ​​​​अमेरिका स्थित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) द्वारा आयोजित जनमत संग्रह के लिए फंडिंग कर रही हैं, तो यह तय करने के लिए कि क्या खालिस्तान को पंजाब से अलग किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा, “तो फिर क्या मैं एक स्वतंत्र राष्ट्र का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा”, विश्वास ने कहा।

यह आरोप पंजाब में चुनाव से ठीक तीन दिन पहले एक नई सरकार चुनने के लिए आया है, जिसे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीधे मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है।

आम आदमी पार्टी पंजाब में सत्ता में आने को लेकर आश्वस्त है और उसने संगरूर के सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है। यह बेअदबी और नशीली दवाओं के मामलों में निष्क्रियता को लेकर कांग्रेस को घेर रही है, जबकि कई मुफ्त उपहारों का वादा कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button