करियर

जेट एयरवेज ने बोइंग 737 प्रशिक्षित चालक दल के लिए नौकरी के आवेदन खोले

कैरियर 737 प्रशिक्षित पायलटों के लिए ट्विटर पर एक भर्ती विज्ञापन पोस्ट करके अपनी पुनरुद्धार योजनाओं को आगे बढ़ा रहा है।

जेट एयरवेज ने तत्काल जॉइनिंग के लिए प्रशिक्षित पायलटों को नियुक्त करने की घोषणा के बाद अपने पुन: लॉन्च के करीब एक कदम आगे बढ़ गया है। ट्विटर पर नौकरी के विज्ञापन से कई पायलट खुश हो सकते हैं, जिनमें से कई या तो अपनी नौकरी खो चुके हैं या एयरलाइन बदलने की सोच रहे हैं। जेट के नवीनतम संचार को एक संकेत के रूप में भी देखा जा सकता है कि वाहक धीरे-धीरे शुरुआती समस्याओं पर काबू पा रहा है क्योंकि यह संचालन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है।
पायलटों की जरूरत

जेट एयरवेज अपने दूसरे कार्यकाल के लिए पायलटों की भर्ती कर रही है। एक आधिकारिक ट्वीट में, वाहक ने घोषणा की कि वह अनुभवी प्रशिक्षकों, कप्तानों और सह-पायलटों को 737NG प्रकार की रेटिंग के साथ ऑनबोर्ड करना चाहता है। नए कर्मचारियों के तुरंत शामिल होने की उम्मीद है, यह संकेत देते हुए कि एयरलाइन की पुन: लॉन्च योजना इस समय ट्रैक पर है।

कैरियर की पुनरुद्धार रणनीति लंबे समय से संदेह में डूबी हुई है, कई लोग इसकी सफल वापसी के बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं। अपने परिचालन वर्षों के चरम पर एक बहुत पसंद की जाने वाली एयरलाइन होने से लेकर 2019 में नाटकीय रूप से नीचे जाने तक, कुछ लोगों ने निकट भविष्य में फिर से उड़ान भरने की उम्मीद की थी, यदि बिल्कुल भी।

लेकिन 2020 के अंत में, मुरारी लाल जालान ने डाउनड कैरियर को पुनर्जीवित करने के लिए कलरॉक कैपिटल के साथ हाथ मिलाया। तब तक, व्यापार जगत से बाहर की आम जनता ने जालान के बारे में ज्यादा नहीं सुना था, जो हमेशा लो प्रोफाइल रखता था। वह एयरलाइन उद्योग में भी अनुभवहीन था, लेकिन इसने उसे अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने से नहीं रोका।

जून 2021 में, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने जेट की पुनरुद्धार योजना को मंजूरी दे दी, और कंपनी ने अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) को फिर से मान्य करने, हवाईअड्डा स्लॉट पर बातचीत करने और प्रमुख प्रबंधन पदों के लिए लोगों को भर्ती करने जैसे और कदम उठाने शुरू कर दिए।

पायलटों को नियुक्त करने का नवीनतम कदम एक और संकेत है कि कंपनी आखिरकार फिर से आसमान पर ले जाने के लिए बाधाओं पर काबू पा रही है।
वे कहाँ से आएंगे?

जैसा कि अपेक्षित था, वाहक अपने 737 बेड़े के लिए प्रशिक्षित और अनुभवी पायलट चाहता है। हालांकि यह हमेशा अनुमान लगाया गया था कि जेट अपने बेड़े के विस्तार के लिए बोइंग को फिर से देखेगा, एयरबस के साथ भी बातचीत करने की फुसफुसाहट थी। नया विज्ञापन उस मोर्चे पर चीजों को बहुत स्पष्ट करता है।

पायलटों को लुभाने के लिए वाहक इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी अन्य एयरलाइनों पर नजर रख सकता है। वास्तव में, स्पाइसजेट के कुछ पायलटों के अन्य वाहकों के लिए जाने की कहानियां पिछले कुछ समय से चर्चा में हैं।

इंडिगो अवैध शिकार के प्रयासों से थोड़ा बेहतर रूप से सुरक्षित है क्योंकि यह केवल ए 320 को उड़ाता है, और जेट शायद अपने पायलटों को 737 के लिए प्रशिक्षित करने के लिए समय और संसाधन खर्च नहीं करना चाहेगा। कई स्पाइसजेट पायलटों ने अतीत में अपनी पूरी भुगतान नहीं किए जाने के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है। बकाया है और संभवत: कोई कदम उठा सकता है।

बेशक, जेट 737 उड़ाने वाला ब्लॉक पर एकमात्र नया बच्चा नहीं होगा, अकासा ने भी अपने 737 मैक्स हवाई जहाजों के लिए आक्रामक रूप से पायलटों को भर्ती किया। यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले कुछ महीनों में उद्योग की गतिशीलता इन नए प्रवेशकों के साथ कैसे खेलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button