देश-विदेश

चीन अभी भी हमारी सीमाओं पर बैठा है, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार विफल: मनमोहन सिंह

मनमोहन सिंह ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के साथ सीमा मुद्दे को सुलझाने में विफल रही है। उन्होंने कहा, “राजनेताओं को गले लगाने से रिश्ते नहीं सुधरते।”

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने खराब नीति निर्माण, आर्थिक विफलता और भारत-चीन सीमा मुद्दों के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

मनमोहन सिंह ने कहा, “उन्हें (भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार) आर्थिक नीति की कोई समझ नहीं है।” उन्होंने देश में मौजूदा आर्थिक स्थिति के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “अमीर लोग अमीर हो रहे हैं जबकि गरीब लोग गरीब हो रहे हैं।”

पूर्व प्रधान मंत्री ने विदेश नीति पर सरकार और उसकी ‘विफलता’ की आलोचना करते हुए कहा, “चीन हमारी सीमा पर बैठा है और इसे दबाने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “राजनेताओं को गले लगाने से या बिना निमंत्रण के बिरयानी खाने से रिश्ते नहीं सुधरते।”

मनमोहन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया और पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के इस दावे का जिक्र किया कि प्रधानमंत्री मोदी के राज्य के दौरे के कारण उनके हेलीकॉप्टर को होशियारपुर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। उन्होंने कहा, “भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य के पंजाब के सीएम लोगों का अपमान करने की कोशिश की।”

पंजाब में 117 विधानसभा सदस्यों के चुनाव के लिए एकल चरण का मतदान 3 दिनों में (20 फरवरी को) होने वाला है। पंजाब में वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button