मध्य-प्रदेश

चांदी के 500 ग्राम वजनी कड़ों के लिए पोते ने की दादी की हत्या, दोनों पैर काटे

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में पुलिस ने 75 वर्षीय महिला की बेरहमी से हत्या के मामले का खुलासा करते हुए उसके पोते समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने चांदी के 500 ग्राम वजनी कड़ों के लिए वृद्धा को जान से मार डाला और उसके दोनों पैर काट कर ये आभूषण निकाल लिए।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह विरदे ने बृहस्पतिवार को बताया कि इंदौर से करीब 35 किलोमीटर दूर छोटी खुड़ैल गांव में राजेश बागरी (24) ने एक रिश्तेदार के बेटे की शादी में आर्थिक मदद के लिए अपनी दादी जमुना (75) से चांदी के कड़े मांगे। उन्होंने बताया कि ये कड़े वृद्धा ने अपने दोनों पैरों में पहन रखे थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया, ‘जब जमुना ने ये कड़े देने से साफ इनकार कर दिया, तो उनके पोते ने अपने दोस्त विजय ढोली (19) के साथ उनकी हत्या की साजिश रची। साजिश के तहत वृद्धा के खाने में 11 फरवरी को जहरीला पदार्थ मिलाया गया।’

विरदे ने बताया कि भोजन के बाद जमुना के बेसुध होते ही आरोपियों ने गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी और कुल्हाड़ी से उनके दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े निकाल लिए। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने वृद्धा के पैर कटे शव को उसके घर के पास एक गोबर गैस संयंत्र में छिपा दिया था।पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वृद्धा के पोते बागरी ने उसके चांदी के दोनों कड़े एक परिचित ड्राइवर के पास गिरवी रखकर बदले में उससे 6,000 रुपये ले लिए थे। उन्होंने बताया कि बागरी तथा उसके दोस्त ढोली को गिरफ्तार किया गया है और मामले की विस्तृत जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button