देश-विदेश

ऐसा कोई गांव नहीं जहां यूपी, बिहार ‘भियो’…: पीएम मोदी का चन्नी, प्रियंका पर तंज

संत रविदास, गुरु गोबिंद सिंह का जन्म कहां हुआ था, पीएम मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के ‘बिहार, यूपी, दिल्ली के लोगों को पंजाब में न आने दें’ टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर तीखा हमला किया और पूछा कि क्या कांग्रेस का मतलब है कि वे संत रविदास और गुरु गोविंद सिंह को पंजाब में नहीं आने देंगे क्योंकि दोनों पंजाब के बाहर पैदा हुए थे। यूपी के काशी में संत रविदास और बिहार के पटना में गुरु गोविंद सिंह।

बुधवार को चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा मतदाताओं से यूपी, बिहार, दिल्ली के लोगों को पंजाब में प्रवेश न करने की अपील करने का एक वीडियो वायरल हुआ। चन्नी के इस कमेंट पर प्रियंका गांधी वाड्रा चीयर करती नजर आईं. ‘यूपी बिहार भाईयो’ रखने की टिप्पणी की इन राज्यों के राजनीतिक नेताओं ने व्यापक आलोचना की और अब पीएम ने भी इस पर टिप्पणी की है।

“कांग्रेस हमेशा एक क्षेत्र के लोगों को दूसरों के खिलाफ खड़ा करती है ताकि उनकी कार चलती रहे। पूरे देश ने सुना कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने कल क्या कहा और उनका दिल्ली परिवार, उनका ‘मलिक’ ताली बजा रहा था। उन्होंने उस बयान से किसका अपमान किया? यहां ऐसा कोई गांव न हो जहां उत्तर प्रदेश और बिहार के हमारे भाई-बहन मेहनती न हों: पीएम मोदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button