खेल

एएफसी ने कोलकाता में एशियाई कप चीन 2023 के तीसरे दौर के क्वालीफायर की मेजबानी के लिए भारत की बोली स्वीकार की

एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने एएफसी एशियाई कप चीन 2023 क्वालीफायर के तीसरे दौर की मेजबानी के लिए भारत की बोली को स्वीकार कर लिया है जो 8 जून, 2022 को आयोजित किया जाना है। एआईएफएफ कोलकाता में वीवाईबीके में लेग की मेजबानी करेगा।

“जबकि मेजबान चीन पीआर सहित 13 टीमें पहले ही एएफसी एशियाई क्वालीफायर के दूसरे दौर में अपने पहले के प्रदर्शन के आधार पर क्वालीफाई कर चुकी हैं, अंतिम 11 स्थान जून में होने वाले निर्णायक ग्रुप स्टेज में 24 टीमों के लिए बने हुए हैं। छह मेजबान देशों – भारत, कुवैत, किर्गिज़ गणराज्य, मलेशिया, मंगोलिया और उजबेकिस्तान में सभी पांच एएफसी क्षेत्रों में, “एएफसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान में पुष्टि की।

एएफसी एशियन कप चाइना 2023 क्वालिफायर फाइनल राउंड 8, 11, और 14, 2022 को तीन मैच के दिनों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें समूह विजेता और चीन में एशियाई कप के लिए टिकट अर्जित करने वाली सर्वश्रेष्ठ 5 दूसरी टीमें होंगी। 16 जून, 2023 को शुरू होना है। क्वालीफायर के अंतिम चरण के लिए ड्रॉ 24 फरवरी को निर्धारित है।

एआईएफएफ महासचिव कुशाल दास ने कहा, “हमने एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के तीसरे दौर के क्वालीफायर की मेजबानी के लिए बोली लगाई थी और हमारी बोली स्वीकार करने के लिए एशियाई फुटबॉल परिसंघ के आभारी हैं।”

उन्होंने कहा, “हम समझते हैं कि घर पर खेलना और वह भी कोलकाता में एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए क्वालीफाई करने की हमारी खोज में ब्लू टाइगर्स के लिए एक अतिरिक्त लाभ होगा।”

एएफसी ने आगे पुष्टि की कि 10 फरवरी तक फीफा विश्व रैंकिंग के आधार पर, 24 भाग लेने वाली टीमों को मेजबान एमए पॉट सहित पांच सीडिंग पॉट्स में विभाजित किया जाएगा।

104 की मौजूदा रैंकिंग के साथ भारत को उस समूह में स्थान 1 पर रखा जाएगा जिसमें वे तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button