प्रौद्योगिकी

PUBG Mobile नेशनल चैंपियनशिप को चाइनीज कंपनी Xiaomi करेगी स्पॉन्सर, जीतने वाले को मिलेंगे लाखों रुपये

चीनी टेक्नोलॉजी और स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi आगामी PUBG Mobile National Championship (PMNC) का टाइटल स्पॉन्सर है।   Tencent Games और Krafton ने  खुद इस बात की घोषणा की है और PUBG Mobile की eSports वेबसाइट पर प्राइज़ मनी और शेड्यूल के साथ टूर्नामेंट पोस्टर भी लगाया गया है। इस साल की पबजी मोबाइल नेशनल चैंपियनशिप (PMNC 2021) यूनाइटेड किंगडम (UK) में आयोजित होगी। टूर्नामेंट में क्वालिफाई करने के लिए ऑनलाइन मैच 4 जून से शुरू होंगे और 11 जून तक चलेंगे। इसके बाद टूर्नामेंट की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। इसमें कुल  £22,000 GBP (लगभग 22.6 लाख रुपये) की इनाम राशि रखी गई है।

PUBG Mobile की Esports वेबसाइट के अनुसार, इस साल का PUBG Mobile National Championship (PMNC) टूर्नामेंट यूनाइटेड किंगडम (UK) में आयोजित होगा और इसमें कुल £22,000 GBP (लगभग 22.6 लाख रुपये) की इनाम राशि रखी गई है। टूर्नामेंट में यूके की 16 टीम्स हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन के बाद ऑालइन क्वालिफायर्स 4 जून से शुरू होंगे और 11 जून तक चलेंगे। इसके बाद 16 टीमें आपस में 22 जुलाई से लडेंगी और विजेता 8 अगस्त को घोषित होगा।

PMNC UK को जीतने वाली टीम्स PUBG Mobile Pro League (PMPL) Western Europe 2021 के लिए क्वालिफाई करेंगी। यह टूर्नामेंट दूसरी से तीसरी तिमाही के बीच होगा। इस साल के PMPL के लिए 14 मिलियम डॉलर इनाम राशि रखी गई है, जो भारत में लगभग 103 करोड़ रुपये होते हैं। इस साल टूर्नामेंट में 7 नए रीजन भी खेलेंगे, जिसमें नॉर्थ अमेरिका, ब्राज़ील, टर्की, अरेबिया भी शामिल हैं।

इससे अलग बता दें कि PUBG Mobile भारत में जल्द वापसी कर सकता है। Krafton ने PUBG Mobile India के सोशल मीडिया अकाउंट के यूज़रनेम बदल कर BattlegroundsMobileIndia कर दिए हैं। इसके अलावा हाल ही में एक लीक हुए पोस्टर में भी Battlegrounds Mobile India लिखा दिखाई दिया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि गेम जल्द ही इस बदले हुए नाम के साथ आ सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button