भोपाल

Patrika Positive News : तेजी से घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट हुआ 12 फीसदी से भी कम

मध्य प्रदेश में तेजी से घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार । जानिये क्या कहते हैं मौजूदा आंकड़े।

By: Faiz

Published: 15 May 2021, 05:50 PM IST

Patrika Positive News : तेजी से घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट हुआ 12 फीसदी से भी कम

Patrika Positive News : तेजी से घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, पॉजिटिविटी रेट हुआ 12 फीसदी से भी कम

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थमने लगी है। सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का पालन करने जैसी कोशिशों के नतीजे अब जमीन पर दिखाई देने लगे हैं। संक्रमण के मामले में कुछ दिनों पहले ही जिस मध्य प्रदेश का स्थान देशभर के टॉप संक्रमित राज्यों में 5वें स्थान पर आ गया था, वही प्रदेश अब देशभर में 15वें स्थान पर आ गया है। मौजूदा समय में प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 11.83 फ़ीसदी हो गया है। वहीं, एक्टिव केसों की संख्या भी 8087 पर आ गई है। साथ ही, रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में रिकवरी रेट भी बढ़कर 84.47 फ़ीसदी पर आ गया है।

पढ़ें ये खास खबर- Patrika Postive News : मुस्लिम युवको ने ईद पर हिंदू रीति-रिवाज से किया वृद्धा का अंतिम संस्कार, दाह संस्कार का खर्च भी उठाया


ग्रामीण इलाकों को लेकर सरकार का दावा-यहां भी सुधधर रहे हालात

मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना टेस्ट की प्रकृिया में भी तेजी से सुधार हो रहा है। बीते गुरुवार को प्रदेश में रिकॉर्ड टेस्ट किये गए थे। एक दिन में सबसे अधिक 68, 351 टेस्ट किये गए। इसके अलावा सरकार की तरफ से शुरू हुई टेलीमेडिसिन सेवा के जरिए 50,000 लोगों ने डॉक्टरों से परामर्श लिया। वहीं, दूरी तरफ सरकार का दावा है कि, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी हालात काबू में आने लगे हैं।


कोरोना के हालात की समीक्षा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक के बाद जिलों के प्रभारी मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने किल कोरोना अभियान को पूरी गंभीरता के साथ चलाने के लिए है। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 25000 से ज्यादा कोविड-19 मरीज़ों को मुफ्त इलाज दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों पर जरूरी व्यवस्थाएं बढ़ाने के लिए कहा है। साथ ही, सीएम ने ये भी कहा कि, इस बीमारी के लिए जरूरी दवा की कालाबाजारी और जमाखोरी को रोकने के लिए भी प्रशासन मुस्तैद है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना नियंत्रण के लिए प्रेजेंटेशन भी दिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के लिए मंत्रियों की तरफ से सुझाव भी मांगे।

पढ़ें ये खास खबर- Patrika Positive News : कोरोना काल में उठे मदद के हाथ, कोई कोविड मरीजों की कर रहा मदद, कोई बना उनके परिजन का सहारा

अच्छे संकेत

मामले कोलेकर मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, ये सरकार के प्रयासों का असर है कि, अब प्रदेश में तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण कम हो रहा है। पॉजिटिविटी रेट में सुधार हो रहा है रिकवरी रेट में भी वृद्धि हो रही है, ये इस बात के संकेत हैं कि, जल्द ही प्रदेस के हालात परी पर होंगे।

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button