मध्य प्रदेश

MP By-election: कमलनाथ ने प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया- प्रह्लाद पटेल

न्यूज18 से हुई विशेष बातचीत में प्रह्लाद पटेल ने कहा कि वह चुनाव में भाषा की मर्यादा के हिमायती हैं.

न्यूज18 से हुई विशेष बातचीत में प्रह्लाद पटेल ने कहा कि वह चुनाव में भाषा की मर्यादा के हिमायती हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने इस चुनाव में भाषा की मर्यादा तोड़ी है. लोकतंत्र में भाषा की मर्यादा टूटती है तो वह बताती है कि उनके परवरिश में कमी है. मैं इस तरह की भाषा का हमेशा से विरोधी था और रहूंगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    October 30, 2020, 4:51 PM IST

भोपाल. प्रदेश में हो रहे उपचुनाव (By-election) के आखिरी दौर में नेता अब एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. लोधी बहुल सीटों पर बीजेपी (BJP) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए उतरे केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel) ने आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) से लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी पर जमकर निशाना साधा. न्यूज18 से खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने इस चुनाव में भाषा की मर्यादा तोड़ी है. यह लोकतंत्र की रक्षा का चुनाव है. उपचुनाव में भाषा की मर्यादा नहीं टूटना चाहिए. लोकतंत्र में भाषा की मर्यादा टूटती है तो वह बताती है कि उनके परवरिश में कमी है. मैं इस तरह की भाषा का हमेशा से विरोधी था और रहूंगा.

‘पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ती है’

प्रह्लाद पटेल ने कहा है कि बीजेपी को खंडित जनादेश विधानसभा चुनाव में मिला था. ऐसा प्रदेश में कम होता है लोकतंत्र के लिए यह चुनाव जरूरी है और जनता फैसला करेगी. यह लोकतांत्रिक मूल्यों का चुनाव है. राज्य में स्थिर सरकार के लिए चुनाव है इसलिए भारतीय जनता पार्टी को जनादेश मिलेगा. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने उपचुनाव में सिंधिया के परिवार की साख दांव पर होने के ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयानों पर कहा है कि चुनाव भाजपा का चुनाव है, सिंधिया के साथ उनके समर्थक बीजेपी में आए हैं. बीजेपी बहुमत के आंकड़ों के आधार पर काम नहीं करती है वह पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ती है.

‘किसान, मजदूर, गरीब सब परेशान’कमलनाथ ने प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है. किसान परेशान हुआ है. प्रधानमंत्री आवास वापस किए गए हैं. इस सच्चाई से वह भाग नहीं सकते. किसान, मजदूर, गरीब सब परेशान हुए हैं. कांग्रेस ने गलत फैसले लेकर जनता को परेशान किया है. इसकी सजा उपचुनाव में उन्हें मिलेगी. हाल ही में कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री पटेल ने कहा है कि मेरे संपर्क में आकर दलबदल नहीं हुआ है. उनकी जॉइनिंग पर पार्टी ने मुझे पूछा तो मैंने सहमति दी. कभी उमा भारती के करीबी रहे प्रह्लाद पटेल ने उपचुनाव में उमा भारती के 2024 के चुनाव की हुंकार भरने पर कहां है कि मुझे इस पर कोई आपत्ति नहीं है. उन्हें फैसला करना है. उमा जी बड़ी नेता हैं. उमा जी के बारे में फैसला बड़े नेता करेंगे या वह खुद करेंगी.

मैं जातिगत राजनीति नहीं करता : पटेल

उपचुनाव में लोधी वोटरों को रिझाने के सवाल पर प्रह्लाद पटेल ने कहा कि उपचुनाव वाली 28 सीटों में से 15 सीटें लोधी बहुल हैं. लेकिन मैं व्यक्तिगत तौर पर जातिगत राजनीति नहीं करता और पार्टी जहां प्रचार की जिम्मेदारी देगी. वहां चुनाव प्रचार करूंगा. केंद्रीय मंत्री पटेल ने गुरुवार को शिवपुरी के करेरा और रायसेन के सांची विधानसभा सीट पर बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. केंद्रीय मंत्री पटेल ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामों के नाम पर जनता से वोट देने की अपील की. केंद्रीय मंत्री ने मोदी सरकार के आयुष्मान योजना शुरू करने हर घर तक पीने का पानी पाइप लाइन से पहुंचाने की सीमा तय करने, पीएम आवास योजना के मकान बनाकर देने साथ ही कमलनाथ विश्वासघाती बताया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button