मध्य प्रदेश

MP Board Exam 2020: एमपी बोर्ड का बड़ा फैसला, परीक्षा केंद्र बदल पाएंगे छात्र

News18Hindi Updated: May 25, 2020, 4:16 PM IST

MP Board Exam 2020: एमपी बोर्ड का बड़ा फैसला, परीक्षा के पहले सेंटर बदल पाएंगे छात्र

MP Board का ने छात्रों के लिए लिया बड़ा फैसला

MP Board Exam 2020: जो छात्र प्रदेश के किसी दूसरे जिले में फंसे हुए हैं वे सेंटर चेंज करने का आवेदन कर सकते हैं ताकि वे उसी जिले में बची हुई परीक्षाएं दे पाएं.

    नई दिल्लीः मध्य प्रदेश बोर्ड (Madhya Pradesh Board) ने 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा के सेंटर में बदलाव करने की अनुमति दे दी है. जो लोग प्रदेश के किसी दूसरे जिले में फंसे हुए हैं वे सेंटर चेंज करने का आवेदन कर सकते हैं ताकि वे उसी जिले में बची हुई परीक्षाएं दे पाएं.

    25 मई से 28 मई के बीच करना होगा आवेदन

    परीक्षा का सेंटर बदलने के लिए छात्रों को अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करके भरना होगा. ये फॉर्म एमपी ऑनलाइन कियोस्क और बोर्ड के मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है. भरा हुआ अप्लीकेशन फॉर्म को 25 मई से 28 मई के बीच ऑनलाइन सब्मिट करना होगा. इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र डीईओ ऑफिस, को-ऑर्डिनेटिंग ऑफिस और डिविजनल बोर्ड ऑफिस में भी सेंटर बदलने की अर्जी दे सकते हैं.

    MP Board Result से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-

    9 जून से 12 जून के बीच होगी परीक्षा

    बता दें कि एमपी बोर्ड 12वीं कक्षा के लिए बोर्ड एग्जाम 9 जून से 12 जून के बीच करेगा. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. सुबह की शिफ्ट 9 बजे से और शाम की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से होगी. बता दें कि नया परीक्षा केंद्र तभी एलॉट किया जाएगा जब जिला अलग होगा. उसी जिले में परीक्षा केंद्र को बदलने की अर्जी स्वीकार नहीं की जाएगी. दसवीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया है. इसके लिए मेरिट लिस्ट पहले ली गई परीक्षा के आधार पर दिया जाएगा.

    News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

    First published: May 25, 2020, 4:15 PM IST

    पूरी ख़बर पढ़ें

    अगली ख़बर

    Show More

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button