खेल

IPL 2020 के आयोजन पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

सौरव गांगुली

कोरोना वायरस की वजह से इस साल का आईपीएल पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है, गांगुली भी इसके आयोजन को लेकर साफ-साफ कुछ नहीं कह पा रहे हैं.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के आतंक के बीच कुछ देश क्रिकेट को दोबारा शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं. वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड्स ने तो अपने-अपने क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग करने की अनुमति भी दे दी है और इन दोनों देशों के खिलाड़ी आजकल जमकर अभ्यास भी कर रहे हैं. इस सबके बावजूद क्रिकेट जगत में अब भी आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन सबसे बड़ा सवाल है और इसे लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. यहां आपको याद दिला दें कि आईपीएल 2020 की शुरूआत 29 मार्च को होनी थी, लेकिन उससे पहले ही कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया पर अपना कहर बरसा दिया, जिसकी वजह से आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- ‘फ्लॉप XI’ में पति का नाम देखकर भड़कीं मनोज तिवारी की पत्नी, दिया ऐसा करारा जवाब

आईपीएल के बाद अब अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. काफी समय से इस तरह की खबरें आ रही हैं कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप रद्द होता है, तो उस वक्त बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल का आयोजन कराएगा. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की इस बारे में कुछ अलग राय है. आईपीएल होगा या नहीं इस बारे में अभी कोई भी भविष्यवाणी करना काफी मुश्किल है क्योंकि कोई नहीं जानता कि कोरोना वायरस की वजह से लोग कब तक अपने घरों में बंद रहेंगे. जब तक कोरोना वायरस का टीका बाजार में नहीं आ जाता, तब तक खिलाड़ी तो क्या कोई भी सुरक्षित महसूस नहीं करेगा और ऐसे में आईपीएल के आयोजन पर कोई भी भविष्यवाणी करना व्यर्थ होगा.

सौरव गांगुली ने एक खेल वेबसाइट के साथ बातचीत के दौरान कहा, ‘हम यह नहीं कह सकते कि आने वाले दिनों में क्या होगा. भविष्यवाणी करना कठिन है. हम सभी विकल्पों को देख रहे हैं. हमें अभी भी नहीं पता कि क्रिकेट दोबारा कब शुरू होगा.’ गांगुली ने आगे कहा, ‘अगर इस साल आईपीएल होता है तो हमें नहीं पता कि इसका आयोजन कहां होगा. भारत इसकी निश्चित रूप से मेजबानी करना चाहेगा, बशर्ते पर्यावरण सुरक्षित हो. अभी हम कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं. अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. अभी हमें आईपीएल के कार्यक्रम पर अधिकारिक रूप से चर्चा करना बाकी है, लेकिन यह पर्यावरण की सुरक्षा पर निर्भर करता है. मानव जीवन को बचाना और कोरोना वायरस श्रृंखला को तोड़ना हम सभी के लिए अधिक महत्वपूर्ण है.’

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close