खेल

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर केकेआर ने दर्ज की यह खास उपलब्धि

KKR

आईपीएल 2020 के 24वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को मजह दो रनों से हराकार आईपीएल इतिहास में एक खास उपलब्धि हासिल की है. 
 

KXIP के खिलाफ KKR ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 13 (IPL 13) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) की गाड़ी पटरी पर लौट आयी है. शनिवार को केकेआर ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को मात्र 2 रनों से मात देकर इस टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की है.

हालांकि इस जीत के साथ 2 बार की आईपीएल विजेता कोलकाता की टीम ने इस लीग में एक खास कीर्तिमान रच दिया है. इस बीच चर्चा करते हैं केकेआर के इस रिकॉर्ड के बारे में. 

रनों के अतंराल से सबसे छोटी जीत

गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल 2020 में किंग्स इलवेन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 164-6 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की टीम 20 ओवर 162-5 का स्कोर बनाकर मजह 2 रनों से मुकाबला हार बैठी.

What a win this for @KKRiders. They win by 2 runs and register another win in #Dream11IPL #KXIPvKKR pic.twitter.com/hdNC5pHenc

— IndianPremierLeague (@IPL) October 10, 2020

इन 2 रनों की जीत के साथ केकआर की टीम ने आईपीएल में सबसे कम रनों के हिसाब के मुकाबला अपने नाम किया है. इस मामले में नाइट राइडर्स की अब यह पहली ऐसी जीत है. इससे पहले साल 2014 में कोलकाता ने शारजाह के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 2 रनों से धूल चटाई थी.

इसके अलावा आईपीएल के पहले सीजन में भी केकेआर ने आरसीबी को 5 रनों से शिकस्त दी थी. ऐसे में अबू धाबी के मैदान पर पंजाब के विरुद्ध मिली कोलकाता की यह जीत बेहद खास रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मैच के दौरान घबरा गया था ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी टीम को दिलाई जीत

आईपीएल 2020 में केकेआर का बेहतरीन प्रदर्शन

वहीं अगर गौर करें आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स के अब तक के प्रदर्शन के बारे में तो केकआर ने इस सीजन अब तक 6 मुकाबले खेले हैं. इनमें से टीम ने 4 मैचों में शानदार तरीके से जीत हासिल की हैं. फिलहाल केकेआर अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है. 

वहीं पंजाब के सामने मिली यह जीत, पिछले दो मुकाबलों में लगातार दूसरी जीत है. ऐसे में केकेआर की कोशिश इस आईपीएल में प्लेऑफ तक इसी प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ने पर रहेगी. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button