खेल

IND VS SL: Krunal Pandya ने इंग्लैंड तक बढ़ाई टीम इंडिया की मुसीबत! होगा ये बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जिसके चलते भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाले दूसरे टी-20 मैच को स्थगित कर दिया गया है. इससे सिर्फ श्रीलंका दौरे पर ही नहीं बल्कि भारत के इंग्लैंड दौरे पर भी काफी असर पड़ा है.

शॉ-सूर्यकूमार का इंग्लैंड जाना मुश्किल! 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले शुभमन गिल, आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर चोटिल होकर, इस दौरे से बाहर हो गए थे. जिसके चलते सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को पहली बार टेस्ट टीम के लिए बुलावा मिला और बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को उनके साथ इंग्लैंड रवाना हो है. 

ऐसे में अब इन दोनों खिलाड़ियों के इंग्लैंड जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं क्योंकि क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव गए हैं और उनके संपर्क में आए आठ सदस्यों में सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ भी शामिल हैं.

क्रुणाल को हुआ कोरोना

भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव गए हैं जिसके कारण आज यहां आर. प्रेमादासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ होने वाला दूसरा टी20 मुकाबला स्थगित किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट अधिकारी ने क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी बयान के जरिए इस बात की पुष्टि की है.

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, ‘भारत और श्रीलंका के बीच आज होने वाला दूसरा टी20 मैच एक दिन के लिए स्थगित किया गया है और अब इसे बुधवार को कराया जाएगा’.

ये 3 खिलाड़ी इंग्लैंड सीरीज से हुए बाहर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) में गंभीर चोट लगी थी, जिस वजह से वो वापस भारत लौट गए हैं. जिसके बाद अभ्यास मैच में उंगलियों में चोट के कारण स्टैंडबाय तेज गेंदबाज आवेश खान भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. फिर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) भी चोटिल हो गए हैं. जिसके चलते वो इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.

दरअसल वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को पिछले कुछ वक्त से उंगली में परेशानी थी. दिक्कत और बढ गई जब वो अभ्यास मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे थे. सुंदर भी आवेश खान के साथ एक सप्ताह के अंदर भारत के लिए उड़ान भरेंगे.

4 अगस्त से शुरू होगा भारत बनाम इंग्लैंड 

न्यूजीलैंड से हारने के बाद अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा. दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है. चौथा टेस्ट केनिंग्टन ओवल मैदान पर 2 सितंबर से शुरू होगा और सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button