खेल

ICC Player Of The Month के लिए नॉमिनेट हुए Rishabh Pant और R Ashwin, स्मिथ से होगी टक्कर

दुबई: टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आईसीसी (ICC) ने जनवरी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (ICC Player Of The Month Awards For January) के पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया है.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बल्ले-बल्ले

अश्विन (R Ashwin) और पंत (Rishabh Pant) के अलावा भारत के मोहम्मद सिराज और टी नटराजन भी पुरस्कार की दौड़ में हैं. इन सभी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

आईसीसी (ICC) ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जायेगा.

IPL 2021: खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का हुआ ऐलान, चेन्नई में आयोजित होगा मिली ऑक्शन

जनवरी महीने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी दौड़ में हैं.

ऑनलाइन वोटिंग से चुना जाएगा विजेता

आईसीसी (ICC) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है.

ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे.

आईसीसी (ICC) महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा, ‘आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिए प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा, जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे’.

हर वर्ग के लिए तीन नामांकन आईसीसी (ICC) की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी. वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा. महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा.


विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button