बिज़नेस

Alert! आज से बंद हो गई Indian Railways की ये सर्विस, नुकसान होने से पहले जान लें ये खबर

Indian railways

जिन यात्रियों ने इन तेजस ट्रेनों में टिकट बुक कराया (booked tickets) था उन्हें पूरा रिफंड दिया जाएगा. टिकट से कैंसिलेशन चार्ज (IRCTC Cancellation charge) नहीं काटा जाएगा.

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) में होने वाले बदलाव आम यात्रियों को सीधे प्रभावित करते हैं. यही कारण है कि कोई मामूली सा बदलाव भी यात्रियों पर असर डालता है. इस बीच हम आपको आज से बंद होने वाले एक सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको नुकसान होने से पहले एक बार जरूर चेक करें…

ये भी पढ़ें: PUBG प्रेमियों के लिए खुशखबरी! लोकल कंपनी को मिली सरकार की मंजूरी, जानें अपडेट

आज से Mumbai-Ahmedabad Tejas Express सेवा बंद


हमारी सहयोगी zeebiz.com के अनुसार भारतीय रेलवे (Indian Railways) के उपक्रम IRCTC ने Mumbai-Ahmedabad Tejas Express की सर्विस को 24 नवंबर 2020 से बंद कर दिया है. अगर आपने इस ट्रेन में टिकट बुक कराया है तो जल्द ही आपके अकाउंट में टिकट का रिफंड (Tejas Express ticket refund) आ जाएगा. दरअसल रेलवे ने यात्री न मिलने के चलते इन तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों की सर्विस को कैंसिल करने का ऐलान किया है. आने वाले समय में रेलवे (Indian Railways) इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कई तरह के प्रयास कर रहा है.

इस वजह से लिया गया फैसला (Why IRCTC Stopped Tejas Express service)


IRCTC की ओर से जानकारी दी गई है कि COVID 19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते Tejas Express में यात्रियों की संख्या कम कमी आई है. इसी को ध्यान में रखते हुए तेजस एक्सप्रेस की सर्विस को कैंसिल किया गया है. 24.11.2020 से मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की सर्विस पूरी तरह से बंद हो जाएगी. जल्द ही हालात की समीक्षा की जाएगी जिसके बाद इन ट्रेनों को फिर से चलाया जा सकता है.

लखनऊ तेजस एक्सप्रेस भी कैंसिल (Lucknow-New Delhi Tejas Express)


भारतीय रेलवे (Indian Railways) के उपक्रम IRCTC ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस (Lucknow-New Delhi Tejas Express) की सर्विस को भी 23 नवंबर 2020 से बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें: क्या कोरोना वैक्सीन आने से सस्ता हो जाएगा Gold? जानें क्या है कनेक्शन

इस तरह मिलेगा पूरा IRCTC refund


जिन यात्रियों ने इन तेजस ट्रेनों में टिकट बुक कराया (booked tickets) था उन्हें पूरा रिफंड दिया जाएगा. टिकट से कैंसिलेशन चार्ज (IRCTC Cancellation charge) नहीं काटा जाएगा. जिन यात्रियों ने इन ट्रेनों में ई टिकट (e-tickets) बुक किया हुआ था उन्हें अपना टिकट कैंसिल करने की जरूरत नहीं है. IRCTC की ओर से भी ट्रेनों को खुद ही कैंसिल करके रिफंड (ticket refund) जिस एकाउंट से टिकट बुक किया गया है उसमें भेज दिया जाएगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button