प्रौद्योगिकी

24 जून को खुलेगी Microsoft की ‘नई विंडो’!

Microsoft एक वर्चुअल इवेंट के द्वारा Windows की “Next-Generation”  24 जून को लॉन्च करेगी। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने Build 2021 इवेंट में विंडोज की अगली अपडेट को टीज़ किया और कहा कि यह डेवलेपर्स और रचनाकारों के लिए समान रूप से आर्थिक अवसरों के दरवाजे खोलेगी। इस अपडेट के बारे में कंपनी अधिक जानकारी महीने के आने वाले दिनों में साझा करेगी। बीते दिनों आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महत्वपूर्ण अपडेट को आंतरिक रूप से ‘Project Sun Valley’ का कोडनाम दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह एक नया यूजर इंटरफेस ओवरहॉल और एक नया विंडोज ऐप स्टोर लेकर आएगी। 

यूएस आधारित टेक दिग्गज रेडमॉन्ड ने अपनी वेबसाइट पर नए इवेंट की एक लिस्ट डाली है जो कि 24 जून को दिन में 11 बजे (8.30pm IST) होगा। विंडोज के ट्विटर हैंडल से कंपनी ने एक पोस्ट भी डाली है। इसमें बताया गया है कि यह इवेंट अगली विंडोज के बारे में कुछ प्रमुख जानकारियों भरा होगा। इस पोस्ट के साथ जो इमेज अटैच की गई है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विंडोज लोगो (logo) में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। यूजर्स इवेंट पेज पर जाकर इसके लिए रिमांडर भी सेट कर सकते हैं। 

Build 2021 में विशेष रूप से जोर देते हुए नडेला ने कहा कि विंडोज का यह नेक्स्ट जेनरेशन अपडेट पिछले एक दशक में विंडोज में होने वाला सबसे महत्वपूर्ण अपडेट होगा। उन्होंने कहा, “मैं पिछले कुछ महीनों से स्वयं इसमें शामिल हूं और मैं विंडोज़ के नेक्स्ट जेनरेशन के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। आपसे हमारा वादा है कि हम आज हर विंडोज़ डेवलेपर के लिए और अधिक अवसर पैदा करेंगे और उस प्रत्येक क्रिएटर का स्वागत करेंगे जो एप्लिकेशन बनाने, वितरित करने और उसे मॉनिटाइज़ करने के लिए सबसे नवीन, नए और खुले मंच की तलाश में है।”

यूजर इंटरफेस के बदलावों और डेवलेपर्स के लिए नए मॉनिटाइजेशन अवसरों के अलावा कुछ और फीचर जो इस नेक्स्ट जेनरेशन विंडोज़ में आने वाले हैं उनमें नए सिस्टम आइकॉन, विंडोज़ 95 के ऑइकॉन की समाप्ति और इसके अलावा भी अन्य कई फीचर शामिल हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

तसनीम अकोलावाला तसनीम को ईमेल करें
Tasneem Akolawala is a Senior Reporter for Gadgets 360. Her reporting expertise encompasses smartphones, wearables, apps, social media, and the overall tech industry. She … और भी »

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button