प्रौद्योगिकी

2-in-1 लैपटॉप Lenovo Yoga Duet 7i और Lenovo IdeaPad Duet 3i भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Lenovo Yoga Duet 7i और Lenovo IdeaPad Duet 3 डिटैचेबल लैपटॉप्स को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। दोनों ही डिवाइस की सेल भारत में 12 जुलाई से शुरू की जाएगी। यह 2 इन 1 लेनोवो योगा डुएट 7आई और लेनोवो डुएट 3 डिवाइस यूज़र्स को टैबलेट मोड और ट्रेडिशनल लैपटॉप मोड को चुनने की इज़ाजत देता है। कीबोर्ड अटैच करने के बाद इसका इस्तेमाल लैपटॉप की तरह  किया जा सकता है, जबिक कीबोर्ड निकालकर यह टैब की तरह काम करता है। लेनोवो योगा डुएट 7आई 11th जनरेशन इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ Intel Iris Xe ग्राफिक्स मौजूद है।

 

Lenovo Yoga Duet 7i, Lenovo IdeaPad Duet 3 price in India, availability

नया Lenovo Yoga Duet 7i की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है और Lenovo IdeaPad Duet 3 की कीमत 29,999 रुपये से शुरू होती है। इस डिवाइस को 12 जुलाई दोपहर 12 बज से खरीद के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। लेनोवो योगा डुएट 7आई को आप Lenovo की वेबसाइट और Amazon से खरीद सकते हैं, वहीं, लेनोवो आईपैड डुएट 3 खरीद के लिए Lenovo.com और ऑनलाइन पार्टनर्स के माध्यम से खरीद के लिए उपलब्ध होगा। लेनोवो योगा डुएल 7आई स्लेट ग्रे केस कलर और IdeaPad Duet 3 ग्राफाइट ग्रे केस कलर में आता है।

 

Lenovo Yoga Duet 7i specifications

Lenovo Yoga Duet 7i के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Windows 10 OS  पर काम करता है। इसमें कंपनी ने 13 इंच WQHD 2K  (2,160×1,350 पिक्सल) आईपीएस टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है, जिसके साथ 450 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस और गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन मौजूद है। यह इंटेल 11th-generation Core i5 सीपीयू से लैस हैं और इसमें Intel Iris Ze ग्राफिक्स को शामिल किया गया है। लैपटॉप की रैम 16 जीबी है और स्टोरेज 1 टीबी।

Lenovo Yoga Duet 7i में 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और  5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। बैटरी लाइफ को 10.8 घंटे तक रेट किया गया है, जो कि लेनोवो क्यू-कंट्रोल इंटेलिजेंट कूलिंग फीचर के साथ 20 प्रतिशत तक एक्सटेंडिड बैटरी लाइफ देती है। यह डॉल्बी विजन, डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। योगा डुएट 7आई लेनोवो ई-कलर पेन, एचडी ऑडियो चिप, दो 1 वॉट स्टीरियो स्पीकर के साथ आया है और यह टीयूवी रीनलैंड लो ब्लू लाइट सर्टिफाइड है। पोर्ट्स की बात करें, तो इसमें तीन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं, जिनमें से दो वीडियो-आउट मौजूद हैं। साथ ही इसमें एक एसडी कार्ड रीडर और एक हेडफोन जैक भी शामिल है। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ वी5 है। लैपटॉप का वज़न 1.16 किलोग्राम है।

 

Lenovo IdeaPad Duet 3i specifications

वहीं, दूसरी ओर Lenovo IdeaPad Duet 3i में 10.23 इंच WUXGA (1,920×1,080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले दिया है, जिसके साथ 330 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस मौजूद है। यह लैपटॉप Windows 10 OS  पर काम करता है और यह इंटेल Intel Celeron N4020 प्रोसेसर से लैस है। लैपटॉप की रैम 4 जीबी है और स्टोरेज 128 जीबी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। Lenovo IdeaPad Duet 3i में लेनोवो डिजिटल पेन, एचडी ऑडियो चिप, दो 1 वॉट स्टीरियो स्पीकर और डॉल्बी ऑडियो शामिल है। कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ वी5 मौजूद है। इसका का वज़न 0.86 किलोग्राम है।

Lenovo IdeaPad Duet 3 को लेकर दावा किया गया है कि यह 7 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button