मनोरंजन

कंगना रनौत ने आलिया भट्ट की नकल करने वाली लड़की के वीडियो की आलोचना करने से इनकार किया, गंगूबाई काठियावाड़ी बॉक्स ऑफिस को नुकसान पहुंचाना था

कंगना रनौत ने गंगूबाई काठियावाड़ी के एक दृश्य को फिर से बनाने वाली एक छोटी लड़की के वीडियो की आलोचना करने के पीछे उसके मकसद पर सवाल उठाने वालों के खिलाफ अपना बचाव किया। उसने कहा कि यह सोचना ‘क्षुद्र’ था कि उसने फिल्म की बॉक्स ऑफिस संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने के इरादे से ऐसा किया।

कंगना रनौत ने इस आरोप पर पलटवार किया कि उन्होंने फिल्म की वित्तीय संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए गंगूबाई काठियावाड़ी से आलिया भट्ट के एक दृश्य को फिर से बनाने वाली एक छोटी लड़की के वीडियो की आलोचना की। उसने इसे एक ‘क्षुद्र विचार’ कहा और पूछा कि क्या उसकी आवाज को सिर्फ इसलिए चुप करा दिया जाना चाहिए क्योंकि यह किसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस संग्रह के लिए हानिकारक हो सकती है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, कंगना ने गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया की नकल करने वाली एक छोटी लड़की के वीडियो पर आपत्ति जताई और इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, “क्या इस बच्चे को एक सेक्स वर्कर की नकल मुंह में बीड़ी और कच्चे और अश्लील संवादों के साथ करनी चाहिए? उसकी बॉडी लैंग्वेज देखिए, क्या इस उम्र में उसका यौन शोषण करना ठीक है? सैकड़ों और बच्चे हैं जिनका इसी तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।”

दिल्ली में लॉक अप के ट्रेलर लॉन्च पर, कंगना ने कहा, “जो 6-7 साल के बच्चे हैं, वो किसी तरह से शोषण हो रहे हैं, जब मैं उनकी बात कर रही हूं (जब मैं 6 या 7 साल की बात कर रही हूं) -बूढ़ों का शोषण किया जा रहा है), मुझे नहीं लगता कि यह व्यापार या पैसे के मामले में किसी को नुकसान पहुंचाना है जो वे बनाने जा रहे हैं। क्या समाज का विवेक रक्षक नहीं होना चाहिए? क्या कलाकारों की भी विरोधी राय नहीं होनी चाहिए?”

कंगना ने कहा कि न केवल राजनीति में बल्कि अन्य क्षेत्रों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। “विरोध नहीं तो क्या है? व्यक्ति के पास केवल अपना रास्ता होगा। मैं एक अधिकारी नहीं हूं, मैं उन्हें या कुछ भी जेल नहीं जा रहा हूं। मैं अपनी राय दे रहा हूं कि यह मुझे गलत लग रहा है। क्या आपको लगता है कि सिर्फ इसलिए कि यह पैसा कमाने के उनके हित में नहीं है, मेरी आवाज बंद कर देनी चाहिए? क्या आपको लगता है कि ऐसा होना चाहिए? यह उन बच्चियों के हित में है, जिनका शोषण किया जा रहा है कि वे टिकटॉक वीडियो की नकल करें और एक सेक्स वर्कर के मुंह में बीड़ी लेकर उसकी नकल करें। तो, आपको लगता है कि सिर्फ इसलिए कि यह आर्थिक रूप से किसी के उद्देश्य की पूर्ति नहीं करता है, मेरी आवाज बंद कर देनी चाहिए? किसी की आवाज बंद नहीं होनी चाहिए, ”उसने कहा।

कंगना ने कहा कि सोशल मीडिया सिर्फ ‘फिल्टर’ और ‘फैंसी कपड़े’ की जगह नहीं है। “यह एक ऐसी जगह होनी चाहिए जहां लोग विरोधी विचार दे सकें। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं सही हूं या वे गलत हैं। लेकिन मैं कह रहा हूं कि मुझे कहने की आजादी होनी चाहिए… रचनात्मक क्षेत्र में, किसी भी विरोधी विचारों के लिए पूर्ण असहिष्णुता है। ऐसा नहीं होना चाहिए।”

“कल, जब मैं अपना पहला एकल निर्देशन करने जा रहा हूं – मणिकर्णिका सहयोग में थी, मैं चाहता हूं कि लोग वह कहें जो वे महसूस करते हैं। मैं इसके लिए बहुत खुला रहूंगा। मुझे हर विरोधी दृष्टिकोण को संबोधित करने या हर किसी के विचार को बंद करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन यह कहना, ‘यह व्यक्ति ऐसा इसलिए कह रहा है क्योंकि मुझे टिकट नहीं बेचना चाहिए या यह व्यक्ति मेरी फिल्म की वित्तीय कमाई को नुकसान पहुंचाना चाहता है’, यह कैसा तुच्छ विचार है? यह एक क्षुद्र विचार है। अगर आपको वह फिल्म बनाने की आजादी है जो आप बनाना चाहते हैं, तो क्या मुझे इसे देखने की आजादी नहीं है जैसा मैं इसे देखता हूं? क्या आप मेरी धारणा को भी डॉक्टर बनाना चाहते हैं? इतना नियंत्रित मत बनो, ”उसने कहा।

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया को एक महिला की मुख्य भूमिका में दिखाया गया है, जिसे एक वेश्यालय में तस्करी कर लाया गया था और अंततः एक दुर्जेय ताकत बनने के लिए अंडरवर्ल्ड के साथ संबंध बनाए। यह 25 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button