MP INFO

स्वास्थ्य मंत्री ने रायसेन में एक करोड़ 33 लाख रूपए लागत के ऑडिटोरियम हॉल का किया भूमिपूजन

स्वास्थ्य मंत्री ने रायसेन में एक करोड़ 33 लाख रूपए लागत के ऑडिटोरियम हॉल का किया भूमिपूजन

 

भोपाल : शनिवार, सितम्बर 19, 2020, 22:32 IST

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन में शासकीय आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में एक करोड़ 33 लाख रूपए की लागत से बनने वाले ऑडिटोरियम हॉल का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम हॉल के बन जाने से न सिर्फ बच्चों को लाभ मिलेगा बल्कि रायसेन नगर के लोगों को भी सांस्कृतिक आयोजन के लिए एक बेहतर स्थान उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि इस ऑडिटोरियम में लायब्रेरी और सायबर जोन भी बनाया जाएगा जो आमजन के लिए भी उपलब्ध रहेगा।

स्कूल में शिक्षा के लिए बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिये मंत्री डॉ. चौधरी ने पूर्व में स्कूल में स्मार्ट क्लास का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया गया था। इसके साथ ही स्कूल में 40 कम्प्यूटर भी उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं और मेरा प्रयास है कि स्कूलों में उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो और वह आगे चलकर देश-प्रदेश और क्षेत्र का नाम रौशन करें।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि प्राचार्यों और शिक्षकों ने दक्षिण कोरिया सहित देश के महानगरों में स्कूलों में जाकर वहां की शिक्षा प्रणाली देखा और समझा, फिर उसे प्रदेश में भी लागू किया। रायसेन जिले के सात और भोपाल के पांच शासकीय स्कूलों में कक्षा साथी पायलट प्रोजेक्ट प्रारंभ किया गया। जिससे बच्चों की सीखने की क्षमता में वृद्धि हुई है। इसके अलावा प्रदेश में शिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया गया, जिससे परीक्षा परिणाम में भी सुधार हुआ है। उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बदलाव के सार्थक परिणाम प्राप्त होंगे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें स्वास्थ्य विभाग का दायित्व सौंपा हैं। मेरा प्रयास है कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके, इसके लिए प्रदेश के साथ-साथ जिले में भी स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय में कोविड-19 आइसीयू और आधुनिक पैथोलॉजी लैब का लोकार्पण किया गया है।


बबीता मिश्रा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button