राजनीति

सोनिया गांधी से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, एंटी बीजेपी फ्रंट पर हो सकती है बातचीत

ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे का तीसरा दिन, सोनिया गांधी और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से करेंगी मुलाकात, विपक्ष के अन्य नेताओं से भी मिलने की संभावना

By: धीरज शर्मा

Published: 28 Jul 2021, 08:57 AM IST

सोनिया गांधी से आज मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, एंटी बीजेपी फ्रंट पर हो सकती है बातचीत

mamata banerjee and sonia gandhi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) से मुलाकात के बाद बुधवार को ममता बनर्जी दिग्गज नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकात करेंगी। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) से मुलाकात करेंगी।

सोनिया के अलावा ममता की मुलाकात दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी हो सकती है। बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं के अलावा विपक्ष के अन्य बड़े नेताओं से भी ममता बुधवार को मुलाकात कर सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: सीएम ममता ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कहा- पेगासस विवाद की होनी चाहिए जांच

तीसरी बार सीएम बनने के बाद सोनिया से पहली मुलाकात

ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे की चर्चा लूटियन जोन के गलियारों से लेकर पार्क स्ट्रीट की गलियों तक है। ममता बनर्जी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी। बंगाल विधानसभा में इस साल मई में मिली जीत के बाद यह दोनों नेताओं की पहली बैठक होगी। यह मुलाकात शाम साढ़े चार बजे सोनिया गांधी के आवास पर हो सकती है।

ममता और सोनिया वर्ष 2024 में विपक्षी पार्टियों के एंटी बीजेपी मोर्चे को लेकर चर्चा कर सकती हैं।

इससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक की मांग थी। ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री को पेगासस विवाद पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए और उच्चतम न्यायालय-नीत जांच कराने पर फैसला करना चाहिए।

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने पेगासस विवाद पर मोदी के साथ चर्चा की।

ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी पार्टियों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या वह विपक्षी पार्टियों का नेतृत्व करेंगी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि देश विपक्षी एकता का नेतृत्व करेगा।

ममता ने पीएम मोदी से उनके 7 लोक कल्याण मार्ग स्थिति आवास पर मुलाकात की। इस बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा, ‘आज पीएम के साथ यह शिष्टाचार भेंट थी। मीटिंग में मैंने कोरोना और बंगाल में अधिक वैक्सीन-दवाइयों की जरूरत का मुद्दा उठाया। मैंने राज्य के नाम बदलने का लंबित पड़ा मुद्दा भी उठाया। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह देखेंगे। पीएम को पेगासस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांच होनी चाहिए।’

यह भी पढ़ेंः महज 12 वर्ष में बसवराज बोम्मई ने बीजेपी में बनाया खास मुकाम, जानिए किन तीन नेताओं को मिली उनके सिपाहसालार बनने की जिम्मेदारी

कांग्रेस नेताओं से भी की मुलाकात

ममता बनर्जी ने मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और आनंद शर्मा से भी मुलाकात की। आनंद शर्मा ने बताया कि उनके और ममता बनर्जी के बीच करीबी रिश्ते हैं क्योंकि दोनों ने वर्षों साथ काम किया। शर्मा ने बताया कि ममता बंगाल में जीत के बाद पहली बार दिल्ली आई हैं, इसलिए वह उनके साथ चाय पर चर्चा हुई।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button