मध्य प्रदेश

सराफा के 60 से ज्यादा व्यापारियों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन घोषित किया, शनिवार और रविवार को प्रतिष्ठान बंद रखेंगे, नवरात्रि में इस साल गरबा नहीं होगा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore Lockdown News; Shops Closed On Saturday And Sunday In Madhya Pradesh Indore, Says Sarafa Shopkeepers

इंदौरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण कई शॉप की शटर पर इस प्रकार के नोटिस चस्पा दिखाई दे रहे हैं।

  • व्यापारी बोले- खुद को, परिवार को और दूसरों को बचाने के लिए यह कदम जरूरी
  • बाजार संगठनों द्वारा पहले ही शाम 6 बजे बाजार बंद करने का फैसला लिया जा चुका है

कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने के साथ अब दुकानदारों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन की घोषणा शुरू कर दी है। सराफा बाजार के 60 से ज्यादा दुकानदारों ने शनिवार और रविवार सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन घोषित करते हुए दुकानें बंद कर दी हैं। वहीं, दुर्गा पूजन को लेकर भी जल्द जिला प्रशासन द्वारा निर्देश जारी होंगे। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि मोटे तौर पर यही है कि सीमित संख्या में यह होना है, माताजी की मूर्ति की साइज भी तय की गई है। इस मामले में प्रशासन जल्द शासन के आदेशानुसार निर्देश जारी करेगा। इस बार गरबे नहीं होंगे।

सराफा कारोबारी निर्मल वर्मा ने कहा कि हमने आपस में बात कर तय किया कि संक्रमण से खुद को, परिवार को और दूसरों को बचाने के लिए जरूरी है कि कारोबार में संयम रखें और दुकान बंद करें। इसी से संक्रमण की चेन टूटेगी। इसमें किसी भी व्यापारी को कोई बंधन नहीं है और ना किसी पर दबाव है। वहीं, क्लाथ मार्केट में भी धीरे-धीरे कई दुकानदार अपनी दुकान बंद कर रहे हैं। बाजार संगठनों द्वारा पहले ही शाम छह बजे बाजार बंद करने का फैसला लिया जा चुका है।

408 नए संक्रमित मिले, 7 लोगों की जान भी गई

इंदौर में कोराेना बेकाबू होता जा रहा है। शुक्रवार रात तो पूरे कोरोनाकाल में अब तक का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया। 408 नए संक्रमित मिले। 7 लोगों की जान भी गई। सितंबर में यह 3वीं बार है, जब एक दिन में 7 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। अब तक 492 मरीजों की जान गई है। अब तक 19 हजार 125 संक्रमित मरीजों में से 14 हजार 521 मरीज ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को 3 हजार 476 टेस्ट की रिपोर्ट आई, जिसमें 3 हजार 60 निगेटिव मरीज मिले। सबसे ज्यादा परेशान करने वाला आंकड़ा लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव मरीजों का है। जिले में अभी 4 हजार 112 एक्टिव मरीज हैं। जिले में अब तक 2 लाख 68 हजार 128 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

विजय नगर, स्कीम नंबर – 74 और 114 सबसे ज्यादा संक्रमित

शुक्रवार रात को कोराेना ब्लास्ट विजय नगर, स्कीम नंबर – 74 और 114 में हुआ। यहां पर 14-14 मरीज मिले। इसके अलावा रेस क्रॉस रोड पर 13, साकेत नगर में 9, वीणा नगर में 8, खातीवाला टैंक, स्कीम नंबर -78 और अग्रवाल नगर में 8 मरीज मिले। चंदन नगर, परदेशीपुरा, महालक्ष्मी नगर, कुदाना सांवेर और प्रशांत सागर में 5-5 मरीज मिले हैं। छावनी, मूसाखेड़ी, नंदानगर, अपोलो डीबी सिटी, राजेंद्र नगर और जावरा कंपाउंड में 4-4 मरीज मिले। आजाद नगर, गुमाश्ता नगर, स्कीम नंबर 71, रतलाम कोठी, द्वारिकापुरी, कालानी नगर, हुकुमचंद मार्ग, पार्श्व नाथ नगर, साउथ तुकोगंज, बीसीएम पैराडाइज, एमजीएम गर्ल्स हॉस्टल, बनेड़िया देपालपुर, देपालपुर और शीतलामाता लगी कोदारिया में तीन-तीन संक्रमित मिले। इसके अलावा ज्यादातर क्षेत्रों में एक या दो मरीज मिले।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button