खेल

संगकारा ने इस बल्लेबाज को बताया कोहली का सबसे बेहतरीन जोड़ीदार, जानिए कौन है वो

नई दिल्ली:  क्रिकेट के इतिहास में हर दशक में खिलाड़ियों की एक ऐसी जोड़ी होती हैं जो मैदान पर खूब धूम मचाती है. अब इसी विषय पर बात करते हुए श्रीलंका के पूर्व कैप्टन कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जोड़ी को इस वक्त की सबसे बेहतरीन जोड़ियों में से एक बताया है. 

यह भी पढ़ें- लोगों की जा रही नौकरियां, इसके उलट क्रिकेटर ने कहा-मेरा करियर बढ़ सकता है

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों  फॉर्मेट में मिलकर 35,930 रन बनाए हैं, जो काफी शानदार है और इन्हीं आंकड़ों को देखते हुए कुमार संगकारा को लगता है कि इन दोनों की जोड़ी काफी शानदार है और इस जोड़ी का वैसा ही प्रभाव है, जो 90  के दशक में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जोड़ी का हुआ करता था. 

हाल ही में कुमार संगकारा ने अपने इंटरव्यू में कहा, ‘विराट कोहली और रोहित की जोड़ी में कुछ तो खास है, हां ये सच है कि अब नियम कानून बदल चुके हैं. अब वनडे क्रिकेट में रन बनाना पहले से आसान हो गया है लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी जितना ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं उस परिस्थित में ये आसान नहीं है. ‘इतना ही नहीं संगकारा को लगता है कि विराट और रोहित इसलिए भी सम्मान के अधिकारी हैं, क्योंकि इससे पहले के खिलाड़ी नियमित तौर पर तीनों फॉर्मेट में खेला नहीं करते थे.  संगकारा ने कहा, ‘इसीलिए मेरा मानना है कि हमें विराट और रोहित के प्रति सम्मान का भाव रखना चाहिए, हां ये भाव पहले के खिलाड़ियों के लिए भी होना चाहिए, जिन्होंने उस वक्त कड़ी मेहनत की थी.’ 

इस इंटरव्यू में श्रीलंका के पूर्व कैप्टन ने कुमार संगकारा ने ये भी कहा कि, ‘हर युग में कुछ अलग छाप छोड़ने वाली जोड़ियां होती हैं और आज के समय में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी कुछ ऐसी ही है. उन्होंने उस वक्त को याद किया जब सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की जोड़ी भी ऐसे ही खेला करती थी. 

उन्होंने कहा, ‘अगर आप राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के खेल पर ध्यान दें तो दोनों ही परंपरागत बल्लेबाज थे और दोनों ही खूबसूरत शॉट खेलते थे. सौरव और राहुल तकनीक को लेकर भी काफी अच्छे थे. हां राहुल द्रविड़ थोड़ा ज्यादा थे, मगर ऐसे सटीक बल्लेबाजों की वजह से सामने वाली टीम को नुकसान पहुंचता है जो काफी प्रशंसा के काबिल है. वहीं अगर आप आज के समय में देखें तो टीम इंडिया के पास दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं, विराट कोहली और रोहित शर्मा, जो परंपरागत क्रिकेट खेलते हैं लेकिन साथ ही वो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विध्वंसक भी हैं.’ 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close