राजनीति

पंजाब चुनाव 2022: मनमोहन सिंह बोले- पीएम की सुरक्षा के नाम पर राज्य को बदनाम करने की कोशिश

पंजाब चुनाव 2022: पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने आज पंजाब चुनाव से पहले भाजपा पर हमला किया, भगवा पार्टी पर सभी मोर्चों पर विफल होने का आरोप लगाया और देश के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू को अपनी विफलताओं के लिए दोषी ठहराया। एक वीडियो संदेश में, सिंह ने भाजपा पर ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति अपनाने का आरोप लगाया। डॉ सिंह ने कहा कि भाजपा सात साल से अधिक समय से सत्ता में है और अभी भी लोगों की समस्याओं के लिए पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहरा रही है।

उन्होंने कहा, ‘एक तरफ लोग महंगाई और बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ अपनी गलती मानने और सुधार करने की बजाय पिछले साढ़े सात साल से सत्ता में आई मौजूदा सरकार अब भी दोषारोपण कर रही है. लोगों की समस्याओं के लिए जिम्मेदार होने के लिए पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू, ”सिंह ने कहा।

किसानों के आंदोलन, विदेश नीति, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा का राष्ट्रवाद ‘फूट डालो और राज करो’ की ब्रिटिश नीति पर आधारित है।

सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार विदेश नीति के मुद्दे पर ‘पूरी तरह विफल’ रही है, और इस मुद्दे को दबाने की कोशिश कर रही है जबकि चीनी सेना पिछले एक साल से भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर रही थी।

सिंह ने कहा कि सरकार को देश के संविधान पर भरोसा नहीं है और वह संस्थानों को कमजोर करने के लिए लगातार काम कर रही है. पूर्व प्रधान मंत्री ने पिछले महीने फिरोजपुर में एक फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के फंसने की सुरक्षा चूक का भी उल्लेख किया। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री की सुरक्षा के नाम पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य की जनता को बदनाम करने की कोशिश की गई… किसान आंदोलन के दौरान भी पंजाब और पंजाबियत को बदनाम करने की कोशिश की गई. “उन्होंने पंजाबी में कहा।

सिंह ने कहा कि उन्होंने 10 साल तक प्रधान मंत्री के रूप में काम किया और हमेशा पसंद किया कि उनका काम खुद के लिए बोलना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘हमने राजनीतिक फायदे के लिए कभी देश का बंटवारा नहीं किया। हमने कभी सच्चाई पर से पर्दा डालने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कभी भी देश की प्रतिष्ठा को कम नहीं होने दिया।

पंजाब में चुनाव 20 फरवरी को होने हैं और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button