बिज़नेस

आई-टी विभाग ने एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण के परिसरों पर छापा मारा

उसने अज्ञात योगी से एनएसई की आंतरिक जानकारी साझा की थी

आयकर विभाग ने गुरुवार को कर चोरी के संदेह में एनएसई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्ण के परिसरों की तलाशी ली।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा 11 फरवरी को आनंद सुब्रमण्यम को समूह संचालन अधिकारी और सलाहकार के रूप में नियुक्त करते समय नियमों का उल्लंघन करने के लिए एनएसई, सुश्री रामकृष्ण और अन्य पर दंड लगाने के बाद एजेंसी की मुंबई इकाई द्वारा तलाशी ली गई थी। एक्सचेंज के तत्कालीन प्रबंध निदेशक।

सेबी ने यह भी पाया कि सुश्री रामकृष्ण ने एक अज्ञात योगी के साथ एनएसई की विभिन्न आंतरिक जानकारी साझा की। यह आरोप लगाया गया था कि उसने कर्मचारी के प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए ईमेल पर अज्ञात व्यक्ति से भी परामर्श किया और श्री सुब्रमण्यम को त्वरित उत्तराधिकार में पर्याप्त वेतन वृद्धि मिली।

जनवरी 2013 में, श्री सुब्रमण्यम को एक्सचेंज में मुख्य रणनीतिक सलाहकार के पद के लिए ₹1.68 करोड़ की पेशकश की गई थी, जबकि उनका अंतिम आहरित वेतन एक सरकारी निगम में ₹15 लाख था। उनकी कॉस्ट-टू-कंपनी 2015 तक ₹5 करोड़ तक पहुंच गई।

सुश्री रामकृष्णा ने 2016 में एनएसई से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उन्हें लंबित बकाया और वेतन के रूप में ₹44 करोड़ दिए गए, रिपोर्टों के अनुसार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button