आध्यात्म

ये हैं धन की प्राप्ति या सौभाग्य के संकेत, भूलकर भी न करें नजरंदाज

ऐसे पहचानें इन इशारों को…

ये हैं धन की प्राप्ति या सौभाग्य के संकेत, भूलकर भी न करें नजरंदाज

money gives positive and negative signs to us

जीवन में होने वाली घटनाओं के संकेत के बारे में आपने भी कई बार सुना होगा। एक ओर जहां ये आपके भविष्य के बारे में बताती हैं, वहीं आने वाली समस्याओं से सतर्क भी करती हैं। ताकि समय रहते आप इन्हें बचाव के साधन खोज लें। पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ऐसी कई मान्यताएं हैं जिनके अनुसार आपके साथ होने वाली घटनाओं का संबंध आपके भविष्य से जुड़ा माना जाता है। वहीं यह भी माना जाता है कि कुछ ऐसे संकेत होते हैं जिनका होना हमारे लिए बेहद शुभ होता है। तो आइए जानते हैं वे संकेत जिन्हे धन की प्राप्ति या सौभाग्य का-सूचक माना जाता है…

ये अंग : जब फड़कने लगे आपका

आपके शरीर के कुछ अंग अगर फड़कते हैं तो यह शुभ संकेत होता है। कहते हैं अगर आपकी भृकुटी या फिर बाजू का मध्य भाग फड़कता है तो समझें कि आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। दरअसल शरीर के इन अंगों का फड़कना धन मिलने का संकेत माना जाता है। अगर आपके साथ ऐसा हो तो समझना कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

आपके घर जब तोता उड़कर आ जाए

अगर आपके घर पर तोता उड़कर आ जाए तो समझना कि आपका भाग्य चमकने वाला है। दरअसल घर में तोते का आना बहुत ही अच्छा संकेत होता है। इसके अलावा तोते का बोलना या पंख फड़फड़ाना बहुत ही शुभ घड़ी आने की निशानी होती है। ऐसी घटना को सौभाग्य से जोड़कर देखा जाता है।

मुंह में चावल लाती दिखे जब काली चींटी

घर पर या घर के आसपास चींटियों का दिखना आम बात है। लेकिन अगर आपको काली चींटी मुंह में चावल लिए हुए दिख जाए तो यह आपके लिए बेहद ही शुभ संकेत है। इसका अर्थ यह हुआ कि आपके ऊपर जल्द ही मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। आपके पास धन की बारिश होने वाली है।

छिपकली अगर आपके माथे पर गिर जाए

कई लोग हैं जो छिपकली से डरते हैं। लेकिन अगर छिपकली आपके माथे पर गिर जाए तो आपको उससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है। दरअसल माथे पर छिपकली का गिरना धन पाने का संकेत होता है। भाग्यशाली लोगों के माथे पर ही छिपकली गिरती है।

गाय घर के सामने आकर रंभाए

हिन्दू धर्म में गाय को पूजनीय माना जाता है। इसलिए आपके द्वार पर गाय का आना ही शुभ होता है। लेकिन कहते हैं कि अगर गाय आपके घर के सामने आकर रंभाने लगे तो समझिए आपको आने वाले समय में धन प्राप्ति होने के आसार हैं। देवी मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आपके ऊपर होने वाली है।

aaj ka rashifal
Astrology
astrology article
astrology article in hindi
astrology articles in hindi
astrology in hindi

Show More

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button