भोपाल

मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में ही नौकरी दिलाने के प्रयास होंगे :सिंधिया

खेल और युवा कल्याण मंत्री सिंधिया ने की राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर की सुविधाओं की समीक्षा

मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में ही नौकरी दिलाने के प्रयास होंगे :सिंधिया

Independence Day 2021 MP CM Shivraj Singh Speech 75th Independence Day

भोपाल : राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मध्यप्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश में ही सम्मानजनक नौकरी दिलाने के लिए विभागों की भर्ती नीति में प्रावधान कराएँ, जिससे प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले और खेलों के प्रति लोगों का रूझान भी बढ़े। इस आशय के निर्देश प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने दिए। उन्होंने कहा कि रेलवे एवं अन्य राज्यों की भर्ती नीति की तर्ज पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिये प्रस्ताव तैयार किए जायें। यशोधरा राजे यहाँ कम्पू स्थित राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर के सभाकक्ष में यहाँ की खेल गतिविधियों व सुविधाओं की समीक्षा कर रही थीं।

सोमवार को आयोजित हुई इस समीक्षा बैठक में खेल और युवा कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव गुलशन बामरा, संचालक खेल और युवा कल्याण विभाग रवि कुमार गुप्ता, राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर में संचालित महिला हॉकी अकादमी के मुख्य कोच परमजीत सिंह, जिला खेल व युवा कल्याण अधिकारी जोसेफ बक्सला तथा भोपाल से आए अन्य वरिष्ठ अधिकारी और खेल परिसर के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खेल व युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अपने ही राज्य में नौकरी दिलाने के लिये विभिन्न राज्यों और रेलवे की भर्ती नीति का अध्ययन कर प्रस्ताव तैयार कराएँ। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव को सरकार से मंजूरी दिलाने के लिये हरसंभव प्रयास किए जायेंगे।

प्रदेश के खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने पर जोर

खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बैठक में जोर देकर कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश के खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधायें मुहैया कराएँ। साथ ही सभी तकनीकी बाधाओं को दूर कर ऐसी व्यवस्था बनाएँ, जिससे प्रदेश की खेल अकादमियों में प्रशिक्षणरत बच्चों को स्कूली स्तर की नेशनल चैम्पियनशिप में प्रतिनिधित्व मिले। उन्होंने कहा कि स्कूली खेल प्रतियोगिताओं के लिये जिले की टीमों में खेल अकादमी के बच्चों को भी शामिल कराएँ।

अकादमी से बाहर के बच्चों को भी खेल सुविधायें मुहैया कराएँ

समीक्षा बैठक में खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित खेल अकादमियों में प्रशिक्षणरत बच्चों को तो उत्कृष्ट सुविधायें मिलें ही, साथ ही अकादमी से बाहर की खेल प्रतिभाओं को निखारने में भी अकादमी मदद करे। हमारा उद्देश्य यह हो कि खेल के क्षेत्र में प्रदेश देशभर में अग्रणी राज्य बने।

shivraj singh chauhan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button