प्रौद्योगिकी

ट्विटर ने प्लेटफॉर्म पर ‘अच्छे बॉट्स’ की पहचान के लिए लेबल पेश किया: आप सभी को पता होना चाहिए

यह उपयोगकर्ताओं को मानव द्वारा चलाए जा रहे प्रोफाइल और स्वचालित प्रोफाइल के बीच अंतर करने में मदद करेगा।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर में बहुत सारे स्वचालित खाते हैं, और अब, मंच ने अच्छे बॉट्स के लिए स्वयं को पहचानने के लिए एक उपाय पेश किया है। मूल रूप से, एक नया लेबल जोड़ा जा रहा है, और स्वचालित खाते इस लेबल को अपनी प्रोफ़ाइल में जोड़ सकते हैं ताकि खुद को अच्छे बॉट के रूप में पहचान सकें। यह उपयोगकर्ताओं को मानव द्वारा चलाए जा रहे प्रोफाइल और स्वचालित प्रोफाइल के बीच अंतर करने में मदद करेगा। गुरुवार को ट्विटर ने इस फीचर को रोल आउट किया।

अब, सभी बॉट खातों में इस नए लेबल को जोड़ने की सुविधा होगी, जो ट्विटर उपयोगकर्ताओं को स्वचालित खाते के बारे में अतिरिक्त जानकारी भी देगा ताकि वे यह तय कर सकें कि क्या खाता भरोसेमंद है और यदि वे इसके साथ जुड़ना चाहते हैं और/या इसका पालन करना चाहते हैं, कंपनी ने एक बयान में कहा।

बयान में, ट्विटर ने कहा कि शोध के बाद यह कदम उठाया गया है कि लोगों ने उन खातों के बारे में अधिक संदर्भ प्राप्त करने की आवश्यकता व्यक्त की, जिनसे वे बातचीत करते हैं। अब, इसके साथ, अच्छे बॉट, जिनका उपयोग ट्विटर स्वचालित खातों का वर्णन करने के लिए करता है जो उपयोगी और प्रासंगिक जानकारी साझा करते हैं और ट्विटर पर उपयोगकर्ता अनुभव को वास्तव में बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं, इस लेबल को अपने प्रोफाइल में जोड़ने में सक्षम होंगे ताकि उनकी वैधता, विश्वसनीयता और दर्शकों के बीच पारदर्शिता बढ़ सकती है।

ट्विटर ने कहा कि लोग अब अपनी समयसीमा को साफ करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, प्लेटफॉर्म पर अच्छे बॉट इसकी मदद कर सकते हैं, क्योंकि वे रोजाना मनोरंजक, प्रासंगिक और उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण देते हुए, ट्विटर ने कहा कि ऐसे बॉट थे जो संसाधनों के लिए COVID-19 अपडेट और लीड प्रदान करते थे, लोगों को ट्रैफ़िक स्थितियों के बारे में सूचित करते थे, और यहां तक ​​​​कि उन्हें इंटर्नशिप खोजने में भी मदद करते थे।

यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह लेबल केवल उन बॉट्स को उपलब्ध कराया जाएगा जिन्हें ट्विटर अच्छे बॉट्स के रूप में वर्गीकृत करता है। इस संबंध में फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन द्वारा ट्विटर से पूछे गए प्रश्न का प्रकाशन के समय अनुत्तरित है, लेकिन जैसे ही हमें कोई प्रतिक्रिया मिलेगी, इस स्थान को अपडेट कर दिया जाएगा।

हालांकि, इस लेबल के उद्देश्य की वर्तमान समझ के आधार पर, इस लेबल को केवल उन खातों के लिए उपलब्ध कराने का अर्थ होगा जो उपयोगी जानकारी प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button