Uncategorized

फसल उजाड़ने पर मिली दर्दनाक मौत 

Source: bhaskar.com

ग्राम समूदन में हाईवे किनारे शासकीय मिडिल स्कूल है। इसी स्कूल परिसर में पटवारियों के बैठने के लिए बने भवन के दो कक्षों में कुछ ग्रामीणों ने 17 गायों को बंद कर दिया था, क्योंकि यह गायें उनकी खेतों में तैयार खड़ी धान की फसल को उजाड़ रही थीं। बुधवार को रात के अंधेरे में कुछ लोग इन मृत गायों को जेसीबी से गड्ढा खोदकर दफना रहे थे। इसकी सूचना जैसे ही गो सेवकों को लगी तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया और हाईवे पर ट्रैफिक जाम कर दिया। देर रात अज्ञात के खिलाफ डबरा सिटी थाने में गो वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया। गुरुवार को मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासन व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

इसी दौरान मंत्री इमरती देवी सुमन भी पहुंच गई और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। वहीं एसडीएम ने जनपद पंचायत, पीडब्ल्यूडी, महिला एवं बाल विकास विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

निश्चित रूप से कड़ी कार्रवाई करेंगे
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने कहा कि समूदन में गायों की मौत की घटना अमानवीय है। इस मामले में जो भी जिम्मेदार हैं और जिनके द्वारा लापरवाही बरती गई है, उनके खिलाफ निश्चित ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम द्वारा जांच की जा रही है।

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए
स्थानीय विधायक और मंत्री इमरती देवी सुमन  ने कहा कि  गोवंश की इस प्रकार से मौत होना वाकई बहुत गंभीर बात है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि आगे कोई भी इस प्रकार का कृत्य नहीं करें।

मुख्यमंत्री के ट्वीट के बाद हुई कार्रवाई
घटना पर दोपहर में सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- ग्वालियर के डबरा के समूदन में 17 गायों की मृत्यु की खबर बेहद दुखद है। निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए हैं। हम गो माता की रक्षा और संवर्धन के लिए निरंतर प्रयासरत और वचनबद्ध हैं। ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जा सकती हैं। इस ट्वीट के बाद रात में कलेक्टर-एसपी सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button