मध्य प्रदेश

पति का साथ छूटा तो अपनो ने भी किया किनारा:बेटे की मौत के दो दिन बाद मनहूस कहकर सास ने बहू को घर से निकाल दिया, बाद में रखने के लिए दहेज मांगा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Two Days After The Death Of The Son, The Mother in law Threw The New Daughter in law Out Of The House By Saying That She Was Wretched.

ग्वालियर6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो

ग्वालियर में एक अनोखा मामला सामने आया है। एक 20 साल की नवविवाहिता को पति की मौत के 2 दिन बाद सास-ससुर ने मनहूस कहकर घर से बाहर निकाल दिया है। बहू ने बार-बार कहा कि मैं अपने पति की यादों के सहारे जीवन बिता लूंगी, लेकिन सास ने एक नहीं सुनी। मायके वाले जब पहुंचे और समाज की दुहाई दी तो ससुराल वालों ने पैसों की मांग की।

घटना मई 2021 की है। पुलिस ने मंगलवार को मोहना थाने में बहू की शिकायत पर सास-ससुर, देवर के खिलाफ घरेलू हिंसा व दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है।

ग्वालियर के लोहागढ़ में रहने वाली 20 वर्षीय प्रीति पुत्री कल्याण सिंह धाकड़ का विवाह एक साल पहले मोहना निवासी रामअवतार धाकड़ से हुआ था। 1 मई 2021 को रामअवतार का अचानक बीमारी के चलते देहांत हो गया। पति के देहात होने के बाद अचानक ससुराल पक्ष का रवैया बदल गया। पति की मौत के बाद अभी चौथा भी नहीं हुआ था कि 3 मई को प्रीति को उसकी सास बैजंती, ससुर रमेश, देवर अरविन्द और सुग्रीव ने उसे आधी रात को धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया।

बहू को घर से निकालते समय सास ने मनहूस कहा और बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया। इस पर बहू ने बार-बार सास-ससुर से गुजारिश की कि उसे इसी घर में रहने दें। रिश्ता चाहे कम समय का रहा हो, लेकिन इस घर में उसके पति के साथ यादें थीं। इन यादों के सहारे वह आगे का जीवन निकाल लेगी, लेकिन किसी को उस पर रहम नहीं आया। उसे धक्के मारकर घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता अपने मायके पहुंची।

समझाने पहुंचे तो रखी दहेज की डिमांड

बेटी को इस तरह पति के चौथे से पहले ही घर से निकाल देने पर प्रीति के मां-पिता व भाइयों उसके ससुराल पहुंचकर बात को बनाने का प्रयास किया। उन्हें समझाया कि अभी प्रीति के पति की मौत को सिर्फ 2 दिन हुए हैं। ऐसे में समाज क्या कहेगा। इस पर सास-ससुर ने दहेज की मांग की।

शादी के बाद से ही सास-ससुर कम दहेज लाने के लिए परेशान करते थे। प्रीति को मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना भी देते थे। जब ससुराल पक्ष नहीं माना तो पीड़ित नवविवाहिता को मोहना थाने में मामले की शिकायत करनी पड़ी। जिस पर पुलिस ने सास-ससुर व दो देवर पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button