आध्यात्म

नौकरी से जुड़ी परेशानियां को ऐसे करें दूर, ये उपाय हैं बेहद अचूक

नौकरी कैसे बचाएं इसे लेकर टेंशन…

आज के दौर में हर किसी को रोजगार की जरूरत होती ही है। इसका सबसे बड़ा कारण है पैसा, क्योंकि वर्तमान परिस्थिति में जीवन के लिए पैसा अत्यंत महत्वपूर्ण हो गया है। ऐसे में अधिकांश लोग आज नौकरी पर ही निर्भर हैं।

एक ओर जहां अच्छी नौकरी मिलना सौभाग्य की बात है। वहीं कई बार हमें अच्छी नौकरी मिल तो जाती है, लेकिन इसे संभाल पाना हमारे लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है। कभी बॉस के व्यवहार को लेकर तो कभी काम और साथियों की नाराजगी की वजह से नौकरी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हम अपनी ये नौकरी कैसे बचाएं इसे लेकर टेंशन शुरु हो जाती है। इस संबंध में वास्तु की जानकार रचना मिश्रा का कहना है कि कुछ ऐसी वास्तु टिप्स हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी जॉब लाइफ में चल रही कठिनाईयों को दूर कर सकते हैं। साथ ही इसे अपनाने से आपको साथियों का सहयोग और प्रमोशन दोनों ही मिलने की संभावना भी बढ़ जाती है।

MUST READ : कैसे पाएं नौकरी, अपनाएं ये उपाय हर समस्या से मिलेगी निजाद!

https://www.patrika.com/bhopal-news/astrology-remedies-for-good-job-and-career-news-in-hindi-1-2472839/

ये हैं वे खास उपाय…

1. अगर आपकी नौकरी में रुकावटें आ रही हैं तो रोजाना सुबह-सुबह गायत्री मंत्र का जाप करें। इसके साथ ही हर बृहस्पतिवार को केले के पेड़ की जड़ में जेल अर्पित करें। इस दिन चने की दाल और केले का दान भी करें एवं खाने में पीली वस्तु का ही सेवन करें।

2. रोजाना भगवान शिव की आराधना करें और अपने मन की बात कहें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में हनुमान जी की उड़ती हुई तस्वीर लगाएं, इससे अवश्य लाभ मिलने की बात तक कही जाती है। इसके साथ ही रोजाना श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। कहते हैं अगर मंगलवार से शुरू करते हुए रोजाना 40 दिनों तक नंगे पांव बजरंगबली के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब चढ़ाया जाए तो सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। संभव हो हर शनिवार शनिदेव के मंदिर जाकर उनकी पूजा-अर्चना करें।

3. नौकरी में आ रही तमाम समस्याओं से बचने के लिए घर में गणेश भगवान का चित्र लगाएं। ध्यान रहे की तस्वीर में गणेश भगवान की सूंड दाईं और मुड़ी हुई होनी चाहिए। इसके अलावा सात अलग-अलग प्रकार के अनाज को एक साथ मिलाकर पक्षियों को खिलाएं।

उपाय ये भी: नौकरी में चल रही उलझनों और परेशानियों से मिलेगी राहत…

: अगर आपको नौकरी में स्‍थायित्‍व की कमी के चलते बार-बार नौकरी बदलनी पड़ रही है। तो ऐसे में आपको श्री हरि की उपासना करनी चाहिए।

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक शुक्‍ल पक्ष के गुरुवार से भगवान विष्‍णु की पूजा करना शुरू करें। श्री हरि को केसर का तिलक लगाएं। इसके बाद अपने माथे पर भी वही तिलक लगाएं। फिर भगवान विष्‍णु को तीन केले अर्पित करें।

इसके बाद केले के पौधे में जल चढ़ाएं और वह तीन केले जो आपने भगवान विष्‍णु को चढ़ाए हैं, उनका दान कर दें। ध्‍यान रखें कि यह उपाय आपको 43 दिन तक नियमित रूप से करना है। ऐसा करने से नौकरी में स्‍थायित्‍व आएगा।

: नौकरी में आ रही परेशानियों से निजात पाने के लिए अगर आप हमेशा किसी उपाय को करने में सक्षम नहीं है, तो विशेष समय में भी कर सकते हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक जिस महीने में आपका जन्‍म हुआ हो उस महीने के गुरुवार को गाय मीठी रोटी या फिर केला खिलाएं। ऐसा जन्‍म माह में पड़ने वाले सभी गुरुवार को करें। इस उपाय से नौकरी में आ रही दिक्‍कतें धीरे-धीरे खत्‍म होने लगती हैं।

: यदि आपको बार-बार नौकरी बदलनी पड़ रही है तो आप शनिवार के दिन एक खास उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी ऐसी जगह पर जाना होगा जहां पर कोई आता-जाता न हो। इसके बाद उस जगह पर जमीन में सूरमां दबा दें। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक ऐसा करने से आपको नौकरी में तरक्‍की मिलेगी। साथ ही आने वाली सारी परेशानियां भी धीरे-धीरे खत्‍म होती नजर आएंगी।

: ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक नौकरी में जब स्‍थायित्‍व की कमी हो तो जातक को नियमित रूप से सूर्य देव को जल में सिंदूर और गुड़ मिलाकर अर्घ्‍य देना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य भगवान प्रसन्‍न होते हैं। साथ ही नौकरी में स्थिरता भी आती है। लेकिन ध्‍यान रखें कि जिस समय पर आप सूर्य भगवान को अर्घ्‍य देना शुरू करें उसी समय पर ही रोजाना जल अर्पित करें।

: नौकरी में आ रही समस्‍याओं या तकलीफों को दूर करने के लिए तुलसी में जल चढ़ाना बेहद आसान उपाय है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक नियमित रूप से मां तुलसी को जल अर्पित करें।

लेकिन ख्‍याल रखें कि इस जल में थोड़ा सा गंगाजल और शक्‍कर मिला लें। इसके बाद यह जल तुलसी में चढ़ा दें। इसके बाद मां तुलसी को अपनी समस्‍या बताएं। साथ ही उसे अतिशीघ्र दूर करने की प्रार्थना करें।

मान्‍यता है कि यदि कोई व्‍यक्ति एक महीने तक नियमित रूप से ऐसा करता है तो उसकी नौकरी में आ रही सारी दिक्‍कतें खत्‍म हो जाती हैं और मां तुलसी की कृपा से उसे नौकरी में तरक्‍की मिलती है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button