MP INFO

दो उद्योगों को लगभग 13 हेक्टेयर भूमि आवंटित

दो उद्योगों को लगभग 13 हेक्टेयर भूमि आवंटित

134 करोड़ का पूंजी निवेश और 1000 को रोजगार मिलने का अनुमान 

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 24, 2020, 18:23 IST

मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम द्वारा दो उद्योगों के लिए करीब 13 हेक्टेयर जमीन का आवंटन उद्योग स्थापना के लिए किया गया है। इन दोनों उद्योगों द्वारा लगभग एक हजार लोगों को रोजगार देने के अलावा 134 करोड़ रूपए के पूंजी निवेश का प्रारंभिक अनुमान है। दोनो उद्योगों को रायसेन जिले के खेरड़ा गांव में अविकसित भूमि आवंटित की गई है।

प्रबंध संचालक, म.प्र. इण्डस्ट्रीयल डेवलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड भोपाल द्वारा 20 नवम्बर 2020 को प्रदान की गई स्वीकृति अनुसार मेसर्स कोचर ग्लास (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को आर्किटेक्चरल ग्लास, ऑटोमोटिव ग्लास एवं एलायड एक्टिविटी उत्पाद की इकाई स्थापना के लिए एमपीआईडीसी के आधिपत्य की ग्राम – खेरड़ा जिला रायसेन के खसरा क्रमांक 57/1 एवं 58 में से 5.60 हेक्टेयर अविकसित भूमि औद्योगिक प्रयोजन के लिए 99 वर्ष की लीज अवधि पर आवंटन करने की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई है। इकाई द्वारा प्रस्तुत परियोजना अनुसार 72.05 करोड़ रूपए पूंजी निवेश और 700 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है।

इसी तरह मेसर्स आकांक्षा सेल्स प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड को प्री फैब स्टील कैनोपीस, मैन्युफैक्चरिंग ऑफ डबल वॉल अंडरग्राउंड स्टील टैंक, प्री फैब स्ट्रक्चर एवं मॉडयूलर बिल्डिंग उत्पाद की इकाई के लिए एमपीआईडीसी के आधिपत्य की ग्राम – खेरड़ा जिला रायसेन के खसरा क्रमांक 57/1 एवं 58 में से 7.20 हेक्टेयर अविकसित भूमि औद्योगिक प्रयोजन के लिए 99 वर्ष की लीज अवधि पर आवंटन करने की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई है। इकाई द्वारा प्रस्तुत परियोजना अनुसार 62.45 करोड़ रूपए का पूंजी निवेश एवं 280 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जारी ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश-2023” के रोडमैप के अनुसार एमपीआईडीसी द्वारा प्रदेश में औद्योगीकरण और रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिये लगातार कार्य किया जा रहा है।


राजेश बैन

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button