मध्य प्रदेश

दिवंगत corona वॉरियर की बेटी ने लगाई मदद की गुहार, CM शिवराज ने ली जिम्मेदारी

Puja Mathur

| News18Hindi Updated: June 2, 2020, 9:22 PM IST

दिवंगत corona वॉरियर की बेटी ने लगाई मदद की गुहार, तो CM शिवराज चौहान ने ली जिम्मेदारी

दिवंगत corona वॉरियर की बेटी तनिष्का (फाइल फोटो)

दरअसल, तनिष्का के पिता योगेंद्र सोनी जहांगीराबाद थाने में डायल 100 पायलट थे. डॉक्टरों (Doctors) की लापरवाही के कारण तनिष्का के सर से पिता का साया उठ गया. सही समय पर सही इलाज ना मिल पाने के कारण योगेन्द्र की बीते महीने मौत हो गई.

भोपाल. विश्वव्यापी महामारी कोरोना से इस समय पूरा देश लड़ रहा है. इसी लड़ाई में भोपाल (Bhopal) की एक बेटी ने अपना पिता खो दिया. सिर से पिता का साया उठा लेकिन हौसला नहीं टूटा. 5 साल की तनिष्का ने मदद की आस में प्रदेश के मुखिया शिवराज मामा के नाम वीडियो जारी कर कहा पापा का सपना पूरा करना चाहती हूं, मदद कीजिए मामा. न्यूज-18 मामा तक उनकी भांजी की गुहार पहुंचाने का जरिया बना और फिर यह की मुहिम रंग भी लाई. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने 5 साल की इस मासूम की मदद के लिये ना सिर्फ दो लाख रुपये की मदद का ऐलान किया, साथ ही बच्ची के सपने पूरे करने की भी जिम्मेदारी ली है.

‘मामा’ ने सुनी भांजी की पुकार


भांजी की पुकार मामा तक पहुंच ही गई और नन्ही तनिष्का के सपनों को एक नई उड़ान मिल गई. जिन सपनों को पिता के जाने के बाद ग्रहण सा लग गया था वहीं मामा ने अब तनिष्का के सपनों को पूरा करने का जिम्मा उठाया है. तनिष्का और उसकी मां ने यूं तो कई बार सीएम से मिलने की कोशिश की. अपनी पूरी कहानी उन तक पहुंचानी चाही. साथ ही ये बताने की कोशिश की कि जिस कोरोना योद्धा ने कई लोगों की जान बचाई, अब उसकी मौत के बाद उसके परिवार की जान भी अधर में अटकी है. क्योंकि जीवनयापन के लिए पत्नी के पास कोई रोजगार नहीं है. तो बच्चे के सपनों को पूरा करने के लिए कोई जरिया भी नहीं. ऐसे में तनिष्का ने न्यूज-18 को मदद की गुहार भरा मामा के नाम एक वीडियो भेजा जिसे न्यज-18 ने मामा तक पहुंचाने का काम किया. अब सीएम ने परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता दी है और नन्ही तनिष्का के सपनों को साकार करने की जिम्मेदारी ली है.

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने भोपाल की आठ वर्षीय नन्हीं बच्ची तनिष्का के सपनों को साकार करने की जिम्मेदारी “मामा” के रूप में संभाली है। मुख्यमंत्री ने तनिष्का के परिवार को ₹2 लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।


Read More:https://t.co/CC2HTdihLP pic.twitter.com/MUSX3TOQWP


— CMO Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) June 2, 2020

योगेन्द्र के जाने के बाद परिवार की हालत खराब


दरअसल, तनिष्का के पिता योगेंद्र सोनी जहांगीराबाद थाने में डायल 100 पायलट थे. डॉक्टरों की लापरवाही के कारण तनिष्का के सर से पिता का साया उठ गया. सही समय पर सही इलाज ना मिल पाने के कारण योगेन्द्र की बीते महीने मौत हो गई. मृतक की पत्नी ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा और मदद की गुहार लगाई, जिसे न्यूज-18 ने प्रमुख्ता से दिखाया. सीएम शिवराज ने मामले का संज्ञान लिया जिसके बाद परिवार को सरकारी मदद मिली और अब परिवार इस मदद के लिए न्यूज-18 का भी शुक्रिया अदा कर रहा है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: दिवंगत Corona Warrior की बेटी ने मांगी CM शिवराज से मदद, कहा- पापा का सपना पूरा करना चाहती हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2020, 9:22 PM IST

पूरी ख़बर पढ़ें

अगली ख़बर

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close