मध्य प्रदेश

कोरोना आपदा में बढ़ीं चोरियां:रीवा पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने में व्यस्त, चोर काट रहे चांदी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में पैदल मार्च निकालती रीवा पुलिस। - Dainik Bhaskar

शहर में पैदल मार्च निकालती रीवा पुलिस।

  • एक घर से दो बाइक और दूसरे घर से ट्रैक्टर की बैटरी चोरी, मनगवां थाना अंतर्गत कठेरी गांव का मामला

कोरोना आपदा के बाद अब शहर से लेकर गांव तक चोरियों की वारदातें बढ़ गई है। शनिवार रात मनगवां थाना अंतर्गत कठेरी गांव से जहां एक घर से दो बाइकें और दूसरे घर से ट्रैक्टर की बैटरी चोरी चली गई है। हालांकि मनगवां पुलिस ने कहा ​है कि दोनों चोरियों के बारे में पता किया जा रहा है। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

वहीं बीते दिन विंध्य व्यापारी संघ ने पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी शिवकुमार ​वर्मा को ज्ञापन देकर पुलिस विभाग के दावों की पोल खोल दी थी। फिर भी पुलिस ने व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि आप लोग घर में रहे। अब दोबारा ऐसी वारदात नहीं होगी। लेकिन शनिवार की रात मनगवां थाना क्षेत्र में हुई वारदात के बाद पुलिस लीपापोती कर रही है।

मनगवां: कठेरी गांव से दो बाइक चोरी

मनगवां थाना अन्तर्गत कठेरी गांव के पूर्व सरपंच सुखलाल पांडेय के निवास से बीती रात दो मोटर साइकिल चोरी गई है। जिनका बाइक क्रमांक क्रमशः एमपी 17 एमई 6901 और एमपी 17 एमएम 8396 था। जिनको देर रात अज्ञात बदमाशों ने पार कर दी। वहीं गांव के ही जिवेश पांडेय के यहां से भी ट्रैक्टर से बैटरी चोरी कर ली गई है।

शहर में बढ़ती चोरियों को लेकर व्यापारी संघ ने​ दिया ज्ञापन

कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान शहर में मौजूद दुकानों में चोरियों की वारदातें बढ़ गई हैं। ऐसे में शनिवार को विंध्य व्यापारी संघ के पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी शिवकुमार ​वर्मा को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के बताया कि लॉकडाउन की वजह से एक तरफ हम व्यापारी अपनी रोजी रोटी छोड़ व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर ताला लगाकर शासन प्रशासन की गाइड लाइन के अनुरूप व्यापारी विगत एक माह से घर में बैठे है। वहीं, दूसरी तरफ बदमाश प्रतिष्ठानों को लूटने में मस्त हैं। हाल में कन्या लेडिज कलेक्शन एवं किडस वियर कला मंदिर की है। इसके अलावा कई इलाकों में चोरियों एवं ताला टूटने की घटना भी हो रही है।

विश्वविद्यालय थाना: टिकुरी मोड़ में लॉकडाउन का उल्लंघन

रविवार की सुबह विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के टिकुरी मोड़ के पहले ईटौरा में लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रशासन छोटे दुकानदारों को बन्द करने की नसीहत देते फिरते है, लेकिन यहां पर सीमेंट की डम्प कैसे हो रही है। ऐसे में कही न कही प्रशासन से लोगों का विश्वास उठ रहा है। क्योंकि बड़े व्यापारियों को छूट और छोटों को परेशान किया जा रहा है।

रीवा पुलिस ने शहर में निकाला पैदल मार्च

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के निर्देशन पर रविवार की सुबह एएसपी शहर शिवकुमार वर्मा और एएसपी मउगंज विजय डाबर के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाला गया। जहां सीएसपी-1 सच्चितानंद प्रसाद व सीएसपी-2 प्रतिभा शर्मा के साथ सिटी कोतवाली थाना प्रभारी, सिविल लाइन थाना प्रभारी, चोरहटा थाना प्रभारी, समान थाना प्रभारी, बिछिया थाना प्रभारी, विश्वविद्यालय थाना प्रभारी और अमहिया थाना प्रभारी की मौजूदगी में शहर भ्रमण किया गया। सभी से कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए निर्देश दिया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button