खेल

कुमार संगकारा ने इस भारतीय क्रिकेटर को बताया दुनिया का बेस्ट बैट्समैन, जानिए कौन हैं वो

Zee News

कुमार संगकारा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के दीवाने पूरी दुनिया में हैं, अब श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा ने उनकी तारीफ की है

नई दिल्ली: भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने दुनिया के हर कोने में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. केवल भारत में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जैसे देशों में भी विराट के बल्ले ने आग उगली है और जमकर रन बनाए हैं. उनकी इसी जबरदस्त बल्लेबाजी के दुनिया में लाखों दीवाने हैं. इतना ही नहीं एबी डी विलियर्स (AB de Villiers), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और मोहम्मद युसुफ (Mohammad Yousuf) जैसे महान बल्लेबाज भी विराट कोहली को दुनिया का बेस्ट बैट्समैन घोषित कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में एक और महान खिलाड़ी का नाम शामिल हो गया है, ये खिलाड़ी हैं श्रीलंका के पूर्व कैप्टन कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara). संगकारा ने मौजूदा समय में विराट को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है.

श्रीलंकाई दिग्गज संगकारा ने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पॉमी माबंग्वा के साथ एक लाइव चैट के दौरान विराट कोहली की तारीफ करते हुए यह बात कही. जब माबंग्वा ने संगकारा के सामने यह प्रश्न किया कि आज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बैट्समैन कौन है, तो संगकारा ने कहा, ‘विराट कोहली’.

इसके बाद माबंग्वा ने संगकारा से आज के युग के गेंदबाजों पर चर्चा की और पूछा कि वर्ल्ड का बेस्ट स्पिन गेंदबाज कौन है, जिसका जवाब संगकारा ने कुछ इस तरह से दिया, ‘मुझे लगता है कि जब स्पिन की बात आती है तो नाथन लॉयन (Nathan Lyon). उन्होंने बीते वर्षो में जो किया है वो अविश्वसनीय है. वह सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. जब तेज गेंदबाजों की बात आती है तो इंग्लैंड में जेम्स एंडरसन (James Anderson), वह बेहतरीन हैं. लेकिन आपको वो खिलाड़ी चुनना होगा जो हर स्थिति में बेहतरीन हो जैसे की मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी, अगर बुमराह अपनी फिटनेस ठीक रख सकते हैं तो. यह लोग इस तरह के गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाज को चुनौती दे सकते हैं.’

गौरतलब है कि विराट कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़ दिए हैं. इसके साथ ही विराट को क्रिकेट का चेज मास्टर भी कहा जाता है क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने में विराट को महारथ हासिल है. डी विलियर्स से लेकर केविन पीटरसन, इंजमाम से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज विराट की इस कला के फैन हैं. विराट की बल्लेबाजी जितनी बेहतरीन है उससे कहीं उम्दा उनकी फिटनेस है. जिसके कारण विराट सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

Must Watch

  • LIVE
  • RESULTS

No match is being played.

Mar 13, 2020 | 1st ODI

Chappell-Hadlee Trophy, 2020

AUS

(50.0 ov) 258/7

VS

NZ

187 (41.0 ov)

Australia beat New Zealand by 71 runs
Full Scorecard →

Mar 11, 2020 | 2nd T20I

Zimbabwe in Bangladesh 2 T20I Series, 2020

BAN

(15.5 ov) 120/1

VS

ZIM

119/7 (20.0 ov)

Bangladesh beat Zimbabwe by 9 wickets
Full Scorecard →

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close