राजनीति

किसानों ने बढ़ाई दुष्यंत चौटाला की मुश्किल, इस वजह से महज 8 किमी की दूरी हेलीकॉप्टर से करनी पड़ी तय

किसानों ने दुष्यंत चौटाला का किया घेराव, दो घंटे हिसार एयरपोर्ट पर फंसे रहे डिप्टी सीएम

By: धीरज शर्मा

Published: 02 Apr 2021, 11:51 AM IST

किसानों ने बढ़ाई दुष्यंत चौटाला की मुश्किल, इस वजह से महज 8 किमी की दूरी हेलीकॉप्टर से करनी पड़ी तय

दुष्यंत चौटाला

नई दिल्ली। हरियाणा ( Haryana ) के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Choutala ) ने एक कार्यक्रम में पहुंचने के लिए महज 8 किमी की दूसरी तय करना था। उन्होंने ये दूरी एक हेलिकॉप्टर के जरिए तय की। दरअसल गुरुवार को चौटाला कोकई कार्यक्रमों में शिरकत करने हिसार पहुंचे थे, लेकिन वहां उन्हें प्रदर्शनकारी किसानों का सामना करना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय जाने के लिए हिसार एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में उड़ान भरी।

यह भी पढ़ेँः भारत बायोटेक की Covaxin को बड़ी कामयाबी, कंपनी को इस काम के लिए मिल गई मंजूरी

दो घंटे तक एयरपोर्ट पर फंसे रहे चौटाला

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन ने हरियाणा के उपमुख्यमंत्री की मुश्किल बढ़ा दी। गुरुवार को किसानों के घेराव के कारण डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सवा दो घंटे तक एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाए।

खास बात यह है कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद डिप्टी सीएम सड़क मार्ग से शहर में प्रवेश नहीं कर सके। इसकी वजह से उन्हें कई कार्यक्रम भी रद्द करने पड़े।

हालांकि बाद में उन्होंने हेलीकॉप्टर से हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय तक उड़ान भरी और वहां से लघु सचिवालय और दो अन्य स्थानों पर ही जा पाए।

आपको बता दें कि हिसार एयरपोर्ट से विश्वविद्यालय तक की दूरी सिर्फ आठ किलोमीटर है, जो कि हिसार शहर में ही है।

दरअसल कृषि कानूनों के विरोध में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के नेताओं का किसानों ने सामाजिक बहिष्कार करने की अपील की हुई है। इसी कड़ी में गुरुवार को हिसार में किसानों का एक समूह चौटाला के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुआ था।

किसानों के घेराव के चलते दुष्यंत दोपहर 3 बजे एयरपोर्ट से एचएयू तक उड़ान के जरिए निकले पाए। यहां से कच्चे रास्तों के जरिए वो बाहर निकले।

यह भी पढ़ेंः एंटीलिया केसः एनआईए को बड़ी सफलता, गिरफ्त में आई सचिन वाजे के साथ होटल में दिखी संदिग्ध महिला, अब खुलेंगे नए राज

उधर, दुष्यंत के एयरपोर्ट से निकलते ही किसान भी उनके अर्बन एस्टेट स्थित आवास की ओर चले गए। डिप्टी सीएम लघु सचिवालय किसानों को घेराव के चलते सिर्फ आजाद नगर और सेक्टर 13 में ही जा पाए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लघु सचिवालय में जिले की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा कोर्ट परिसर में उन्होंने एक लिफ्ट का लोकार्पण भी किया।

dushyant choutala
hisar airport

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button