राजनीति

कारगिल डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं से मिले Omar Abdullah, धारा 370 पर एकजुट होने की अपील की

  • धारा 370 को फिर से बहाल कराने के लिए उमर अब्दुल्ला पहुंचे कारगिल।
  • कारगिल डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं से मुहिम में शामिल होने की अपील की।

By: Dhirendra

Updated: 30 Oct 2020, 04:07 PM IST

कारगिल डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं से मिले Omar Abdullah, धारा 370 पर एकजुट होने की अपील की

धारा 370 को फिर से बहाल कराने के लिए उमर अब्दुल्ला पहुंचे कारगिल।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुला के नेतृत्व में पीपल्स अलायंस फार गुपकर का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को कारगिल डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं से मिला। डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं से उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम लोग जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त, 2019 से पूर्व की स्थिति बहाल कराने के मकसद से एकजुट हुए हैं। हम चाहते हैं कि इस मुहिम में कारगिल डेमोक्रेटिक गठबंधन भी शामिल हो। ताकि हम अपने अधिकार को हासिल कर सकें।

A delegation of the People’s Alliance for Gupkar Declaration met leaders of the Kargil Democratic Alliance in Kargil this afternoon. All of us united that the pre-August 5th, 2019 position must be restored: National Conference (NC) leader Omar Abdullah pic.twitter.com/pxzXojl19S

— ANI (@ANI) October 30, 2020

धारा 370 बहाल कराने पर दिया जोर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला के निवास पर 15 अक्टूबर पीपल्स अलायंस फॉर गुपकर की पहली बैठक हुई थी। उसके बाद दूसरी बैठक पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के श्रीनगर स्थित आवास पर हुई थी। इस बैठक में फारूक अब्दुल्ला को गुपकर का अध्यक्ष चुना गया। गुपकर का मकसद जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा 370 को बहाल कराना है। इस मुहिम के तहत ही सभी को एकजुट करने के मकसद से आज उमर अब्दुल्ला कारगिल पहुंचे और डेमोक्रेटिक गठबंधन के नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की ।

Omar Abdullah
People’s Alliance for Gupkar Declaration
Kargil

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button