खेल

इन 3 गेंदबाजों ने कोहली को दिखाया है, सबसे ज्‍यादा बार मैदान से बाहर का रास्‍ता

विराट कोहली

विराट कोहली ने बल्लेबाजी के नए आयाम तय किए हैं, यही वजह है कि दुनिया का हर गेंदबाज उनका विकेट लेने को अपनी कामयाबी मानता है.

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. पूरी दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने अब तक अपने करियर में कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं और अगर इसी तरह विराट खेलते रहे तो ये सिलसिला आगे भी कायम रहने वाला है. जब भी कोहली मैदान पर अपना बल्ला लेकर उतरते हैं तो विपक्षी टीम के गेंदबाज थर-थर कांपते हैं, क्योंकि दुनिया के तमाम गेंदबाजों के लिए कोहली को आउट करना बेहद मुश्किल होता है. हालांकि कुछ गेंदबाज ऐसे भी हैं जिन्होंने किंग कोहली को कई बार आउट किया है, मगर उन गेंदबाजों की लिस्ट काफी छोटी है. तो चलिए आज की इस स्टोरी में हम आपको उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट किया है.

यह भी पढ़ें- आखिर किसके लिए शोएब अख्तर घास तक खाने को तैयार हैं? जानिए पूरी खबर

1. टिम साउदी – 10 बार


न्यूजीलैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने दुनिया के बड़े से बड़े दिग्गज बल्लेबाजों का शिकार किया है, जिनमें से एक विराट कोहली भी हैं. विराट को सबसे ज्यादा बार आउट करने वालें गेंदबाजों में टिम साउदी का नाम पहले नंबर पर आता है. साउदी ने कोहली को 10 बार आउट किया है. टेस्ट क्रिकेट में 3 बार, वनडे में 6 बार और टी20 क्रिकेट में 1 बार विराट, टिम साउदी का शिकार हो चुके हैं.

2. जेम्स एंडरसन – 8 बार


इंग्लैंड के शानदार गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कोहली की भी नाक में दम कर दिया था. एक-दूसरे के खिलाफ विराट कोहली और जेम्स एंडरसन ने 17 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें एंडरसन ने कोहली को 5 बार आउट किया है. टेस्ट के अलावा जेम्स एंडरसन ने 12 वनडे मैचों में विराट को 3 बार आउट किया है. आपको ये जानकार काफी हैरानी होगी कि एंडरसन ने कोहली को वनडे मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए कुल 26 रन ही बनाने दिए हैं.  

3. ग्रीम स्वान – 8 बार


इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने भी विराट कोहली को कई बार आउट करने का कमाल किया है. स्वान ने अपने करियर में कोहली को एंडरसन की ही तरह 8 बार आउट किया है. जहां टेस्ट क्रिकेट में स्वान ने विराट को 3 बार आउट किया है, वहीं वनडे क्रिकेट में स्वान ने कोहली को 4 बार और टी20 मैचों में 1 बार धराशायी किया है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button