मध्य प्रदेश

इन राज्‍यों में कुछ ही देर में गरज के साथ होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Monsoon Alert! इन 6 राज्‍यों में कुछ ही देर में गरज के साथ होगी बारिश, IMD ने जारी  किया अलर्ट

मध्य प्रदेश के राजगढ़ और बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अगले दो घंटे के अंदर गरज के साथ बारिश हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

IMD Alert: मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 घंटे के अंदर हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और बिहार (Bihar) के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है.

    नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से राजस्थान (Rajasthan) सहित कई प्रदेशों में उमस भरी गर्मी पड़ रही है. इससे लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं. आलम यह है कि गर्मी (Heat) की वजह से घर से निकलना मुश्किल हो गया है. उमस की वजह से पंखे और कूलर भी ठंडी हवा नहीं दे पा रहे हैं. हालांकि, कुछ प्रदेशों के कई हिस्‍सों में बारिश भी हुई है. अब मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अलर्ट जारी किया है. इसके मुताबिक, कुछ ही घंटों के अंदर कई राज्यों में बारिश (Rain) हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 घंटे के अंदर हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और बिहार (Bihar) के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है.

    मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के कोसली, महेंद्रगढ़, नारनौल, राजस्थान के विराटनगर, अलवर, उत्तर प्रेश के सहारनपुर, उत्तराखंड के रुड़की, मध्य प्रदेश के राजगढ़ और बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अगले दो घंटे के अंदर गरज के साथ बारिश हो सकती है.

    Thunderstorm with light to moderate rain over&adjoining areas of Kosli (Haryana), Mahendargarh (Haryana), Viratnagar (Rajasthan), Saharanpur (UP), Alwar (Rajasthan), Narnaul (Haryana), Roorkee (Uttarakhand), Muzaffarpur (Bihar) & Rajgarh (MP) during next 2 hrs (6 am update): IMD

    — ANI (@ANI) July 1, 2020

    इससे पहले, मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली में अगले दो घंटे में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बौछारें (Rian) पड़ सकती हैं. इसके अलावा हरियाणा के झज्जर और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस में अगले दो घंटे में बारिश की संभावना जताई गई थी.

    इसी तरह राजस्थान में मौसम विभाग ने अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई थी. मानसून टर्फ के उत्तर में शिफ्ट हो जाने के कारण प्रदेश में मानसून की गतिविधियां कम हो गई थीं. अब एक बार फिर से प्रदेश में मानसून (Monsoon) के सक्रिय होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार फेवरेबल कंडीशन के चलते प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

    राजस्‍थान के 10 जिलों में बारिश की संभावना

    मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन की संभावना है. खास तौर पर पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और सिरोही में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इन इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.

    First published: July 1, 2020, 7:06 AM IST

    अगली ख़बर

    Tags
    Show More

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button
    Close
    Close