देश-विदेश

केरल के अलाप्पुझा में 26 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता सरथ चंद्रन की चाकू मारकर हत्या कर दी गई

केरल भाजपा ने 26 वर्षीय की मौत के लिए सत्तारूढ़ सीपीएम को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन पुलिस का कहना है कि सरथ चंद्रन की मौत एक राजनीतिक हत्या नहीं थी। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

केरल के अलाप्पुझा जिले में बुधवार रात एक स्थानीय मंदिर उत्सव के दौरान हुए विवाद के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक 26 वर्षीय कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि एक आपराधिक गिरोह के सदस्य होने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सरथ चंद्रन अलाप्पुझा जिले के हरिप्पड इलाके में मंदिर से घर जा रहे थे, जब उन्हें लगभग 11.30 बजे रास्ते में मारा गया और उन्हें चाकू मार दिया गया। दो घंटे बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

भाजपा ने 26 वर्षीय की मौत के लिए सत्तारूढ़ सीपीएम को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि सरथ चंद्रन की मौत राजनीतिक हत्या नहीं थी।

“सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) और ड्रग माफिया का घनिष्ठ संबंध है। एक और जीवन छिन्न-भिन्न हो गया। राज्य में गुंडा राज चल रहा है… और मुख्यमंत्री सख्ती बरत रहे हैं। सत्तारूढ़ दल के लिए, झड़पें और हत्याएं केवल अलग-अलग घटनाएं हैं, ”भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा।

उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले तीन महीनों में तीन भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं, लेकिन सत्ताधारी पार्टी के नेताओं के नेता उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना करने के बारे में अधिक चिंतित थे, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और यूपी के बीच हाल ही में आगे और पीछे का एक संदर्भ योगी आदित्यनाथ।

उत्तर केरल के वडकारा में लगभग 300 किमी दूर, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अब्दुल शरीफ ने कहा कि एक विस्फोट में भाजपा-आरएसएस कार्यकर्ता पी हरिप्रसाद घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि जब दुर्घटना हुई तब हरिप्रसाद देसी बम बना रहे थे। विस्फोट में हरिप्रसाद के हाथ लग गए। स्थानीय आरएसएस नेताओं ने हरिप्रसाद के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार करते हुए कहा कि वह कई वर्षों से सक्रिय नहीं थे। पुलिस ने कहा कि इस क्षेत्र में हाल के दिनों में कोई राजनीतिक झड़प नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button