मध्य प्रदेश

अन्य जिलों में फंसे पुलिसकर्मियों को अब अपने कार्यस्थल पर करनी होगी ड्यूटी

Manoj Rathore

| News18Hindi Updated: June 2, 2020, 9:43 PM IST

भोपाल: अन्य जिलों में फंसे पुलिसकर्मियों के लिए PHQ का फरमान, अपने कार्यस्थल पर करनी होगी ड्यूटी

अन्य जिलों में फंसे पुलिसकर्मियों को अब अपने कार्यस्थल पर करनी होगी ड्यूटी (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में जब पहला लॉकडाउन (Lockdown) शुरू हुआ था, उस दौरान कई पुलिस अधिकारी कर्मचारी जिनकी संख्या 10 हजार से ज्यादा बताई जा रही है वे सभी अलग-अलग जिलों में शासकीय फिर निजी काम के लिए गए हुए थे.

भोपाल. मध्य प्रदेश में लॉकडाउन-1 (Lockdown-1) के दौरान राज्य के अलग-अलग जिलों में फंसे पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को लेकर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय ने फरमान जारी किया है. इस फरमान के तहत अब पुलिस कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर ही ड्यूटी कर सकेंगे. उन्हें तत्काल अपने कार्यस्थल पर आमद दर्ज करानी होगी. इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी जोन आईजी को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. पुलिस मुख्यालय (Police Headquarter) ने प्रदेश के सभी जोन आईजी को पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए मुख्यालय ने सभी आईजी को निर्देश दिए हैं कि वह उन सभी पुलिस कर्मचारियों को उनके कार्य स्थल पर पहुंचाने की व्यवस्था करें जो पहले लॉकडाउन के दौरान फंस गए थे. उनके लिए परिवहन की व्यवस्था भी आईजी करेंगे. इसके लिए भी मुख्यालय ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

दूसरे जिलों में ड्यूटी कर रहे थे पुलिसकर्मी


जब पहला लॉकडाउन शुरू हुआ था, उस दौरान कई पुलिस अधिकारी कर्मचारी जिनकी संख्या 10 हजार से ज्यादा बताई जा रही है वे सभी अलग-अलग जिलों में शासकीय फिर निजी काम के लिए गए हुए थे. उस दौरान परिवहन के संसाधन बंद होने की वजह से पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किए थे कि जो पुलिसकर्मी जहां फंसे हैं वे आस-पास के थानों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के साथ ड्यूटी करें. पहले लॉकडाउन से लेकर चौथे लॉकडाउन का समय खत्म हो गया है. ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यस्थल पर ड्यूटी करने के निर्देश जारी किए हैं. अब सभी पुलिस कर्मचारी अपने मूल डिपार्टमेंट और थानों या फिर दूसरी पुलिस इकाइयों में ड्यूटी करेंगे.

सभी आईजी को दी जिम्मेदारीपुलिस मुख्यालय ने सभी आईजी को निर्देशित किया है कि उनके जोन में जितने भी पुलिस अधिकारी कर्मचारी दीगर जिलों की इकाइयों के काम कर रहे हैं. उनकी परिवहन की व्यवस्था के साथ उनकी एक सूची पुलिस मुख्यालय भेजें ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सभी पुलिसकर्मी प्रदेश भर में जो कि लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए थे वह अपने मूल कार्यस्थल पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें: दिवंगत corona वॉरियर की बेटी ने लगाई मदद की गुहार, तो CM शिवराज चौहान ने ली जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2020, 9:43 PM IST

पूरी ख़बर पढ़ें

अगली ख़बर

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close