रायपुर
छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग सियासत की दुनिया में कदम रख सकते हैं. चर्चाएं हैं कि रुचिर गर्ग कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. संभावना जताई जा रही है कि शनिवार को रुचिर दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की औपचारिक सदस्यता ले सकते हैं. शुक्रवार को वे रायपुर से दिल्ली गए हैं. कांग्रेस में सदस्यता के बाद उनके आने वाले विधानसभा चुनाव में रायपुर की किसी सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

रुचिर गर्ग पत्रकारों के अंतर्राष्ट्रीय संगठन एडिटर गिल्ड ऑफ इंडिया के सदस्य भी हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से रुचिर को पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव मिला है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत के जरिए रुचिर गर्ग का कांग्रेस प्रवेश होना बताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस प्रवेश को लेकर रुचिर गर्ग की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि रुचिर गर्ग के प्रवेश को लेकर कोई जानकारी नहीं है. फिलहाल सिर्फ कयाश ही लगाए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकार के रूप में पहचाने जाने वाले रूचिर गर्ग 33 सालों से सक्रिय पत्रकारिता में रहे हैं. हाल ही में उन्होंने दैनिक नवभारत से इस्तीफा दिया था, जहां वे छत्तीसगढ़ के साथ-साथ ओडिशा का भी संपादकीय दायित्व संभाल रहे थे. बताया जा रहा है कि उनके इस्तीफा के बाद से एक राष्ट्रीय नामी अखबार के सलाहकार संपादक ने उनसे संपर्क किया था. इसके बाद से कांग्रेस में प्रवेश को लेकर बातचीत शुरू हुई थी.

Source : Agency