पटना
 बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुजरात में बिहार के लोगों के खिलाफ हुए हमले के बाद उनके पलायन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि इस मामले में नीतीश कुमार ने चुप्पी साध ली है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार बाढ़ राहत सहायता कोष में दी गई पांच करोड़ रुपए की राशि लौटाने वाले स्वयंभू स्वाभिमानी नीतीश कुमार जब 20 हजार बिहारियों को गुजरात से पीटकर भगाया गया है तो चुप हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ढंग से नीतीश कुमार का डीएनए पहचानते हैं तभी तो उन्होंने उनका डीएनए खराब बताया था।
 गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा में 28 सितम्बर को 14 माह की बच्ची से दुष्कर्म के बाद गैर गुजरातियों, खासकर बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों पर हमले हुए। इसके बाद गैर गुजरातियों को बाहर निकालने के लिए कई इलाकों में प्रदर्शन भी शुरू हो गया। हमले के बाद से बिहार और उत्तरप्रदेश के आठ हजार से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं। हालांकि पुलिस ने हिंसा में शामिल सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वैसे इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है जहां बिहार और उत्तरप्रदेश के लोग ज्यादा रहते हैं। 
 

Source : Agency