लखनऊ 
अपने ही दल के खिलाफ बयानबाजी के लिए मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा अक्सर बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करते आए हैं। अब गुरुवार को लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी के दफ्तर में बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा के साथ शामिल होकर उन्होंने नए कयासों को हवा दे दी है। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर उनके खिलाफ जमकर हमला बोला। ऐसे में कहा जा रहा है क्या 'शॉटगन' अगले साल लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे?  
 
अगर ऐसा होता है तो यह वाकई दिलचस्प होगा। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी संकेत दिए हैं कि पार्टी बॉलिवुड अभिनेता को वाराणसी से उतार सकती है। शत्रुघ्न सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ गुरुवार को एसपी पार्टी मुख्यालय में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जन्मतिथि के मौके पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 

यहां दोनों ने बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ कार्यक्रम में जमकर हमला बोला हालांकि किसी का नाम सार्वजनिक रूप से नहीं लिया। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि एसपी नेता जल्द ही पूर्व अभिनेता को मैदान बनाने की संभावना पर चर्चा करेंगे। 


बता दें कि शत्रुघ्न पूर्व में कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रत्यक्ष रूप से हमला बोल चुके हैं, ऐसे में अब 2019 के लिए वह एक सुरक्षित सीट देख रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि समाजवादी पार्टी उन्हें टिकट का ऑफर दे सकती है अगर चुनाव से पहले वह बीजेपी छोड़ देते हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि वाराणसी में शत्रुघ्न सिन्हा काफी लोकप्रिय हैं। विद्रोही बीजेपी सांसद के वाराणसी में कई समर्थक हैं जो कायस्थ समुदाय से आते हैं। 

पार्टी नेताओं ने अखिलेश से की बात 
गुजरात में यूपी और बिहार के प्रवासियों पर हमले से वाराणसी में लोगों का सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला है। यहां तक पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके खिलाफ पोस्टर भी लगाए गए। एसपी के वरिष्ठ नेताओं के एक सेक्शन ने पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का ध्यान इस ओर दिलाया था कि शत्रुघ्न वाराणसी में संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं। 
 

Source : Agency