हर साल नवरात्र के मौके पर कुछ नए ट्रेंड्स दस्तक देते हैं और कुछ ट्रेंड्स फैशन से बाहर हो जाते हैं। अगर आप भी कन्फ्यूज्ड हैं कि इस साल कौन सी चीजें ट्रेंड कर रही हैं, तो जानिए 7 ऐसे ट्रेंड जिसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है...


कच्छ कढ़ाई
गरबा में पहनी जाने वाली ट्रडिशनल ड्रेस-महिलाओं की चनिया चोली और पुरुषों की केडिया में छायी हुई है कच्छ की इम्ब्रॉयडरी और डिजाइंस। बड़े-बड़े पैचवर्क के इस्तेमाल से इन्हें हेवी लुक दिया जा रहा है। खासतौर से बैकलेस कच्छ कढ़ाई वाले ब्लाउज और चोली काफी चलन में हैं। आप इन्हें साड़ी व लहंगे के भी साथ पहन सकती हैं।

जूड़े में फूल
इस नवरात्रि पारंपरिक लेकिन क्लासी लुक वाले जूड़े चलन में हैं। जूड़े में फूलों का लगाना इस बार वापस ट्रेंड कर रहा है।

पीठ, गर्दन और कमर पर टैटू
बैकलेस ब्लाउज पहनने के बाद पीठ, गर्दन व कमर पर टैटू ट्रेंड कर रहा है। आप चाहें तो स्थायी व अस्थायी दोनों ही तरह से टैटू बनवा सकती हैं।

वॉटरप्रूफ मेकअप
नवरात्रि में गरबा खेलने के दौरान पसीने की समस्या से बचने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप का ट्रेंड है। इसमें न तो मेकअप बहने की चिंता और न खराब होने की।

चूड़ियां और कमरबंध
मल्टीकलर चूड़ियां और कमरबंध भी चलन में हैं। कमरबंध साड़ी और लहंगे दोनों के साथ पहने जा सकते हैं।

कोल्हापुरी
कोल्हापुरी चप्पल और मोजड़ियां आपके ट्रडिशनल कपड़ों के साथ खूब जंचती हैं। इस नवरात्रि राजस्थानी कोल्हापुरी फुटवेअर ट्रेंड कर रहे हैं।

राजस्थानी और चिकन वर्क
भारी लहंगों को छोड़ इस बार कुछ लाइटवेट लहंगे ट्राई करें, जो आप आराम से कैरी भी कर पाएंगी। बाजार में राजस्थानी वर्क के साथ चिकन वर्क में लहंगे हैं, जो काफी सुंदर और सिंपल है।

Source : Agency